Best Bikes: बेहद सस्ती और अच्छे माइलेज वाली बाइक खरीदने का प्लान बना चुके हैं, तो ये खबर अच्छी है। इंडियंस की पसंदीदा बाइक्स में कम कीमत वाली और अच्छे माइलेज वाली ही मोटरसाइकिल होती है। भारत में टू-व्हीलर मार्केट काफी बड़ा हो चुका है, यहां पर आपको अच्छा माइलेज देने वाली सस्ती बाइक्स से लेकर शानदार, स्पोर्ट्स लुक वाली महंगी बाइक भी मिल जाएंगी और सभी बिकती है। आज हम जानेंगे ऐसी ही कुछ बाइक्स के बारे में जिनकी कीमत तो कम है ही, साथ में ये दिखने में भी स्पोर्टी लुक वाली हैं।

TVS Star City Plus

TVS कंपनी द्वारा लॉन्च की गई TVS Star City Plus अपनी लॉन्चिंग के समय से ही युवाओं की पहली पसंद बनी हुई है। यह अपने स्पोर्टी लुक और स्टाइलिश प्रजेंटेशन के चलते बाकी बाइक्स से अलग दिखती है। TVS Star City Plus में 109.7 सीसी की सिंगल सिलेंडर इंजन है जो 8.19 पीएस की पॉवर और 8.7 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ ही इसमें 4 स्पीड गियरबॉक्स भी आता है।

इस बाइक का सबसे बड़ा प्लस प्वाइंट इसका माइलेज है। यह बाइक 86 किलोमीटर प्रति लीटर तक का माइलेज देती है। इस गाड़ी की एक्स-शोरूम कीमत 65,000 रुपए से स्टार्ट होती है और टॉप वेरिएंट के लिए यह रेट 70,000 रुपए तक हो सकती है।

Hero Splendor Plus

हीरो की सबसे ज्यादा बिकने वाली बाइक Hero Splendor Plus देश की बेस्ट सेलिंग बाइक है, जो अपने माइलेज और लुक के चलते युवाओं को लुभाती हैं। Hero Splendor Plus में सिंगल सिलेंडर वाला 97.2 सीसी इंजन आता है जो 8.02 पीएस की पावर जनरेट करता है। कंपनी के अनुसार यह बाइक 80.6 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज देती है। इस बाइक की एक्स-शोरूम प्राइस 68,000 रुपए से स्टार्ट होती है जो टॉप वेरिएंट में जाने पर 70,000 रुपए तक पहुंच जाती है।

Bajaj CT110

आम आदमी की पसंद Bajaj CT110 बजाज के सबसे ज्यादा बिकने वाले मॉडल्स में से एक हैं। इस बाइक को इसके आकर्षक डिजाईन और मजबूत फ्रेम के लिए पसंद किया जाता है। यह गाड़ी 104 किलोमीटर प्रति लीटर तक की माइलेज देती है। वर्तमान में Bajaj CT110 बाइक सबसे सस्ती बाईक्स में से एक है। इसकी एक्स-शोरूम प्राइस 57,000 रुपए से स्टार्ट होती है जो टॉप वेरिएंट में जाकर 65,000 रुपए तक पहुंच जाती है।