वर्तमान समय में इलेक्ट्रिक वाहनों की और आम जनता का झुकाव काफी बढ़ा है। असल में पेट्रोल वाहनों की बढ़ती कीमत तथा तेल के दामों को इसका जिम्मेदार माना जा रहा है। इलेक्ट्रिक टू व्हीलर वाहनों की बिक्री का ग्राफ भी पहले से ज्यादा बढ़ा है।

इनमें कुछ बदलाव भी किये गए हैं और अब इलेक्ट्रिक वाहन पेट्रोल वाहनों की तुलना में काफी लोकप्रिय बने हुए हैं। ये वाहन कम शोर करते हैं तथा ईंधन के अनुकूल हैं। वर्तमान में कई ऐसी कंपनियां बाजार में आ चुकी हैं। जो इलेक्ट्रिक टू व्हीलर बनाती हैं। इन्ही में से एक है Ola कंपनी। जिसने हालही में चार इलेक्ट्रिक टू व्हीलर वाहनों को लांच किया है। इन्ही में से एक ओला क्रूजर नामक बाइक है।

जो की एयरोडायनामिक डिजाइन तथा बेहतरीन लुक से लैस है। हालांकि Ola ने अपनी क्रूजर बाइक का अभी खुलासा नहीं किया है। लेकिन उम्मीद की जा रही है की भारत में इसको 2.70 लाख रुपये में लांच किया जाएगा।

Ola Cruiser Bike की लांचिंग डेट

S1 X, S1 Air और S1 Pro सहित इलेक्ट्रिक स्कूटरों को सफलतापूर्वक लॉन्च करने के बाद ओला चार नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है।

जैसा कि हम जानते हैं भारत में बड़ी संख्या में लोग मोटरसाइकिल का इस्तेमाल करते हैं और ओला के पहले लॉन्च किए गए इलेक्ट्रिक स्कूटरों ने काफी लोकप्रियता हासिल की है। अब बहुत से लोग ओला क्रूजर बाइक को खरीदना चाहते हैं अतः संभावना है कि ओला 2024 में क्रूजर और अन्य इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करेगी। ओला जल्द ही हमें ओला क्रूजर की सटीक लॉन्च तिथि के बारे में सूचित करेगी।

Ola Cruiser Bike की स्पीड

जैसा ही आप जानते ही की Ola Cruiser Bike का अनावरण हालही में किया है। अब लोग यह जानना चाहते हैं कि इस बाइक की टॉप स्पीड क्या हो सकती है। हालांकि अभी तक कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। फिर भी यह कहा जा सकता है कि ओला क्रूजर बाइक की स्पीड ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर से कही ज्यादा होगी।

Ola Cruiser Bike की रेंज

आपको बता दें कि इससे पहले लांच हुए Ola S1 Pro की रेंज 195 किमी है तथा ओला क्रूजर बाइक की इससे ज्यादा रेंज देने की उम्मीद की जा रही है। ओला क्रूजर बाइक की रेंज ओला एस1 प्रो से कहीं ज्यादा होने की उम्मीद की जा रही है।

माइलेज की बात करें तो इसका खुलासा 2024 में ही होने की उम्मीद की जा रही है। ऐसा अनुमान लगाया जा रहा है कि ओला क्रूजर बाइक की बैटरी इसके स्कूटर से ज्यादा शक्तिशाली होगी।