Maruti Suzuki Eeco: धीरे धीरे लोगों को अब बड़ो गाड़ियां पसंद आने लगी है. इसी वजह से लोग 7 सीटर कार खरीदना चाह रहे हैं. अगर आप भी उन में से एक है तो आप Maruti Suzuki Eeco गाड़ी ले सकते है. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. इसमें आपको सेफ्टी फीचर्स भी धाकड़ मिलेगी. इस गाड़ी ने Maruti Ertiga और Toyota Innova जैसी 7 सीटर कार को पछाड़ दिया है. इसकी कीमत 5.26 लाख रुपए है.चलिए आपको इसके फीचर और कीमत के बारे में बताते है.

Maruti Suzuki Eeco

आपकी जानकारी के लिए बता दे मारुति सुजुकी इको मार्च महीने की सबसे ज्यादा बिकने वाली कार में से एक रही है. असल में यह कार एक 7 सीटर कार है. यह कार मार्च के महीने में Maruti Ertiga और Toyota Innova को भी बिक्री में पछाड़ दिया है. इस कार को इतनी ज्यादा फेमस है कि लोग इसे खरीदने के लिए इंतजार करते हैं.

मार्च के आंकड़ों की बात करें तो इसके कुल 11,995 यूनिट की बिक्री हो चुकी है. यह कार बिक्री के मामले में आठवें स्थान पर रही है. वही दूसरी बेस्ट सेलिंग में सेवन सीटर Maruti Ertiga की 9028 यूनिट और तीसरे नंबर पर Toyota Innova जिसकी 8075 यूनिट की बिक्री हुई.

कीमत और इंजन

बात अगर कीमत की करें तो यह मारुति ईको की कीमत 5.26 लाखों रुपए से शुरू होकर 6.53 रुपए लाख तक का है. इस गाड़ी में आपको चार वेरिएंट्स मिलते है. इसमें आपको 5 सीटर से लेकर 7 सीटर का ऑप्शन मिलेगा. आपको इसमें मारुति द्वारा फैक्ट्री फिटेड सीएनजी किट पर जाता है. इस कार में आपको इंजन 1.2 लीटर पेट्रोल इंजन मिलता है. यह इंजन 81 पीएस का पावर और 104 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करने में सक्षम है. इस इंजन को 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

फीचर्स

बात अगर इसमें मिलने वाले फीचर्स की करें तो आपको इसमें बाकी के कार की तरहऑटोमेटिक गियर बॉक्स का ऑप्शन नही मिलता. आपको इसमें डिजिटल स्पीडोमीटर, ऐसी रोटरी डायल, मैनुअल एसी कंट्रोल लाइनिंग फ्रंट सीट और 12 वोल्ट का चार्जर सॉकेट जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. आपको इसमें सेफ्टी के लिए ड्यूल फ्रंट एयर बैग, ईबीडी के साथ एबीएस, स्पीड अलर्ट, रियर पार्किंग सेंसर और फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स देती है.