Ozotec Bheem electric scooter
Ozotec Bheem electric scooter

नई दिल्ली। भारत में इन दिनों तेजी से पेट्रोल डीजल के दाम बढ़ रहे है जिसके चलते लोग इलेक्ट्रिक वाहनो को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे है। लोगों के दिन बा दिन बढ़ती मांग को देखते हुए अन्य कपंनियो के साथ  Simple energy ने जहां अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर Simple One को लॉन्च किया था जो 200 km से ज्यादा की रेंज देती है तो वहीं Ozotec नाम की कपंनी ने भी अपना Bheem electric scooter नाम का स्कूटर लॉच किया है जो एक बार चार्ज होने पर 515 km की रेंज दे रहा है।

Ozotec Bheem electric scooter के फीचर्स

भीम इलेक्ट्रिक search स्कूटर ऐसा मजबूत स्कूटर है जिसका उपयोग घरेलू कामों के अलावा कमर्शियल दोनों रूपों में कर सकते है। यह search स्कूटर ढेर सारे कस्टमाइज़ेशन ऑप्शन के साथ आता है। इस स्कूटर के डैशबोर्ड से आप इनफार्मेशन प्राप्त कर सकते है जैसे स्पीडोमीटर, बैटरी परसेंटेज, डिस्टेंस टू एम्प्टी, और ट्रिप मिटेर। इस search स्कूटर में ब्लूटूथ कनेक्टिविटी और USB चार्जिंग पोर्ट भी दिए गए है और साथ ही इसमें गूगल मैप भी दिया गया है जिससे रियल टाइम नेविगेशन का इस्तेमाल किया जा सकता है। Bheem Electric scooter में कुछ खास ऐसे फीचर्स दिए गए है जो आपको OLA की search स्कूटर में देखने को मिलते है।

Ozotec Bheem electric scooter मोटर और रेंज

Ozotec Bheem इलेक्ट्रिक स्कूटर में 3kW की मिड माउंटेड मोटर दी गयी है जो 22 Nm का टार्क जनरेट करने की क्षमता रखती है। इस स्कूटर में दो तरह के बैटरी दी गई है जिसमे LFP aur Li-ion बैटरी शामिल है। यह search स्कूटर दो वैरिएंट के साथ पेश किया गया है जिसमे इसका पहला वैरिएंट 215 km की रेंज देता है और दूसरा वैरिएंट 515 km की रेंज देता है। इसकी 10 kWh बैटरी दी गई है जिस चार्ज करने में 4.5 घंटे लगते है। इस इलेक्ट्रिक  स्कूटर में 4 राइडिंग मोड्स दिए गए है इसका मोटर IP67 सर्टिफिकेट के साथ आती है।

Ozotec Bheem स्कूटर ब्रैकिंग सिस्टम

भीम इलेक्ट्रिक स्कूटर के ब्रैकिंग सिस्टम की बात करें तो इसमें चेन ड्राइव या बेल्ट ड्राइव सिस्टम दिया गया है। इस search स्कूटर में आगे और पीछे की ओर 16 इंच के स्पोक व्हील्स दिए गए है। ब्रैकिंग के लिए इस स्कूटर में आगे और पीछे की ओर 130 mm का और 110 mm का ड्रम ब्रेक दिया गया है। सेफ्टी के लिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में CBS दिया गया है।

Ozotec Bheem इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत

Ozotec Bheem इलेक्ट्रिक search स्कूटर 6 अलग अलग प्राइस वैरिएंट के साथ पेश का गया है जिसमे इस स्कूटर की कीमत 65,990 रूपए से शुरू होकर 1,99,990 रूपए तक जाती है।