OLA S1X Launch : दोस्तों आपको बता दूँ कि इलेक्ट्रिक स्कूटरों की उच्च मूल्यों की वजह से ग्राहकों को काफी परेशानी हो रही है, और इसी तरह इलेक्ट्रिक वाहन निर्माण करने वाली कंपनियों के लिए भी है। इस साल, ओला ने 1 लाख रुपये के अंदर ओला एयर नामक इलेक्ट्रिक स्कूटर का लॉन्च किया था, हालांकि फेम-2 सब्सिडी में कटौती के कारण इसकी मूल्य 1 लाख रुपये से ऊपर बढ़ गई है। इसी कारण कंपनी अपने 1 लाख के अंदर आने वाले एक और सबसे किफायती वेरिएंट को लॉन्च करने की योजना बना रही है। चलिए, हम जानते हैं कि ओला के सबसे अधिक किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में।

Must Read : 

ओला S1X एक प्रारंभिक स्तर की स्कूटर तैयार कर रही है।

15 अगस्त, 2023 को ओला इलेक्ट्रिक ने S1 इलेक्ट्रिक स्कूटर के नए संस्करण S1X की लॉन्च तैयारी की है। यह ओला के अब तक के सबसे किफायती ई-स्कूटर के रूप में उपलब्ध होगा। हालांकि कंपनी द्वारा टीजर के अलावा अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है।

 ये नयी पीढ़ी के प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है।

ओला S1X का मानना है कि यह एक नए पीढ़ी के प्लेटफ़ॉर्म पर आधारित है, जिसमें कुछ घटक S1 एयर के साथ साझा किए जा सकते हैं। हम उम्मीद कर सकते हैं कि इसमें टेलिस्कोपिक फ्रंट सस्पेंशन, स्टील व्हील्स, और ब्रेकिंग हार्डवेयर जैसे पार्ट्स S1 एयर से आगमन कर सकते हैं।

इसमें ये फीचर्स शामिल हो सकते हैं।

दोस्तों आपको बता दूँ कि  S1X में ट्विन-पॉड हेडलैंप, फ्लैट सिंगल-पीस सीट, और रैप-अराउंड टेललाइट के साथ एक आकर्षक डिजाइन मौजूद हो सकता है। ताकि किफायती ई-स्कूटर में लागत कम रखने के लिए, एक टचस्क्रीन इंस्ट्रुमेंट कंसोल भी शामिल हो सकता है। विवादों से पता चलता है कि S1X ओला के उपलब्धियों में एक नया एंट्री-लेवल मॉडल हो सकता है और उम्मीद है कि इसकी कीमत 1 लाख रुपये से कम होगी। इसमें कितने किलोवॉट की बैटरी शामिल हो सकती है, इसकी व्यापारिक कीमत और रेंज, इन सभी प्रश्नों का जवाब 15 अगस्त को होने वाला है।