भारतीय बाजार में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद है। परंतु Ola हमेशा से ही अपने शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर की वजह से देश की नंबर वन इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी बनी हुई है। अब भारतीय बाजार में जल्द ही Ola इलेक्ट्रिक AI तकनीक पर आधारित सेल्फ ड्राइविंग इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने वाली है।

आपको बता दे कि इसमें ऐसे ऐसे AI तकनीक पर आधारित फीचर्स होंगे जो की एक कार में भी नहीं मिलती है। चलिए आपको बताते हैं कि ओला के तरफ से आने वाले नई Ola Solo में हमें क्या-क्या नए-नए फीचर्स देखने को मिलते हैं।

Ola Solo में होगी AI टेक्नोलॉजी

आपको बता दे की कंपनी भारतीय बाजार में जल्दी अपनी नई Ola Solo नाम से इलेक्ट्रिक स्कूटर को लॉन्च करने वाली है। जिसमें कंपनी के द्वारा आई टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है जो की एक सेल्फ ड्राइविंग इलेक्ट्रिक स्कूटर है। कंपनी के द्वारा इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को JU-GUARD एल्गोरिथम पर बेस्ट डेवलप किया गया है।

कई आधुनिक फीचर से है लैस

फीचर्स के मामले में भी कंपनी के द्वारा इसमें कई शानदार फीचर्स दिए जाएंगे। हालांकि अभी तक इसकी अधिक जानकारी तो सामने नहीं आई है। परंतु आपको बता दे कि इसमें इसमें आपको कई सारे सेंसेक्स और कैमरे देखने को मिलेंगे जो की स्कूटर को सेल्फ ड्राइविंग में मदद करेगी।

22 अलग-अलग भाषाओं का सपोर्ट

आपको बता दे कि इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में वॉइस असिस्टेंट टेक्नोलॉजी भी शामिल होगी जो की 22 अलग-अलग भाषाओं को समझने में सक्षम है। जिस वजह से अन्य इलेक्ट्रिक स्कूटर की तुलना में इसका मुकाबला शायद ही कोई इलेक्ट्रिक स्कूटर कर सकता है।

कितनी होगी इसकी कीमत

कीमत और लॉन्च डेट की बात की जाए तो आपको बता दे की कंपनी के तरफ से इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लेकर अभी तक इसके बैट्री पैक रेंज आदि जैसे फीचर्स की भी जानकारी सजा नहीं की गई है। परंतु यह इलेक्ट्रिक स्कूटर हमें जल्द ही भारतीय बाजार में देखने को मिलेगा जिस पर ओला काफी तेजी के साथ काम कर रही है।