भारतीय बाजार में यूं तो एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक स्कूटर मौजूद हैं। परंतु हाल ही में एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर लांच हुआ है जिसकी रेंज 525 KM है। बहुत से ऐसे महंगे कार होते हैं, जिसमें भी इतनी अधिक रेंज नहीं होती। पर आपको सिर्फ एक इलेक्ट्रिक स्कूटर में इतना अधिक रेंज देखने को मिलेगा।

इस शानदार इलेक्ट्रिक स्कूटर का नाम Ozotec Bheem हैं। इसमें काफी पावरफुल बैटरी पाक का इस्तेमाल किया गया है। जिसकी वजह से इसमें 525 KM की रेंज मिलती है। साथ ही कीमत भी इसकी काफी किफायती है। चलिए इसकी कीमत और फीचर्स के बारे में जानते हैं।

मिलेंगे 525 KM की लंबी रेंज

आपको बता दे की हाल ही में लांच हुई Ozotec Bheem इलेक्ट्रिक स्कूटर में कंपनी की तरफ से 10 kWh की क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है। इस पावरफुल बैटरी पाक की मदद से स्कूटर 525 KM की लंबी रेंज देने में सक्षम हो जाती है।

पावरफुल मोटर और टॉप स्पीड

वही स्कूटर की परफॉर्मेंस को बढ़ाने के लिए कंपनी के द्वारा काफी पावरफुल मोटर का भी इस्तेमाल किया गया है। Ozotec Bheem इलेक्ट्रिक स्कूटर में तीन के की काफी पावरफुल बीएलडीसी इलेक्ट्रिक मोटर का इस्तेमाल किया गया है, जिसकी टॉप स्पीड 65 किलोमीटर प्रति घंटा है।

मिलेंगे कई आधुनिक फीचर्स

पावरफुल बैटरी पैक और अधिक रेंज होने के साथ स्कूटर में काफी शानदार फीचर्स भी दिए गए हैं खास बात तो यह है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर 350 किलोग्राम लोडिंग कैपेसिटी को झेल सकता है। इसमें 22 डिग्री ग्रेडिबिलिटी, स्पोकन फॉर, यूएसबी चार्जिंग पोर्ट्स, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी आदि जैसे फीचर्स भी दिए गए हैं।

कीमत भी काफी कम

आपको जानकर हैरानी होगी कि 525 किलोमीटर रेंज और इतनी बड़ी बैट्री पैक करके बावजूद भी इसकी कीमत काफी किफायती है। भारतीय बाजार में Ozotec Bheem इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत मात्र ₹60000 हैं। इस कीमत के हिसाब से यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आपके लिए काफी जबरदस्त हो सकता है।