Tata Tiago iCNG AMT: टाटा मोटर्स एक बार फिर से अपने ग्राहकों के लिए कुछ धाकड़ लेकर आ रही है. दरअसल टियागो और टिगोर में सीएनजी के साथ ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया जाने वाला है. असल में ये देश की सबसे पहली सीएनजी कार हैं. आपको इस कार में ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन दिया जाने वाला है. चलिए आपको बताते है की आपको इसमें क्या क्या फीचर्स मिलने वाले है.

इंजन और माइलेज

बात अगर इस ऑटोमेटिक मैनुअल ट्रांसमिशन की करें तो असल में देखा जाए तो ये पूरी तरह से ऑटोमेटिक नहीं होता है. आपको इस गाड़ी में क्लच पेडल नहीं दिया जाने वाला है. ये कंपनी अब टियागो 5-स्टेप एएमटी से लेस होने वाली पहली सीएनजी हैचबैक कार बन गई है.

आपको इस टाटा टियागो सीएनजी 1.2-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है. आपको इस गाड़ी के सीएनजी मोड का आउटपुट 72bhp और 95Nm है. वही आपको इस गाड़ी के पेट्रोल मोड में मिलने वाला आउटपुट 85bhp और 113Nm आउटपुट जेनरेट करने में सक्षम है है. ये टियागो सीएनजी एएमटी आपको 28.06 किमी/किग्रा का माइलेज देने में सक्षम है.

कीमत और वेरिएंट्स

बता दे इस टाटा मोटर्स के टियागो iCNG AMT की कीमत 7.90 लाख रुपये से 8.90 लाख रुपये रखी गयी है. इन कार के कीमतों की बात की जाए तो इस एएमटी, मैनुअल वेरिएंट से सिर्फ 55,000 रुपये महंगा होने वाला है. आपको इस टियागो iCNG AMT में एक नहीं बल्कितीन वेरिएंट्स मिलने वाले है. आपको इसमें वेरिएंट के तौर पर XTA, XZA+ और XZA NRG में मिलने वाली है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी हाल ही में टाटा मोटर्स की इस गाड़ी में आपको फीचर्स जबरदस्त मिलने वाला है. आपको इस गाड़ी के में टॉप-ऑफ-द-लाइन ट्रिम में 8-स्पीकर म्यूजिक सिस्टम और 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है. आपको इस गाड़ी में ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, रेन सेंसिंग वाइपर, फोल्डेबल ओआरवीएम और ऑटोमैटिक हेडलाइट्स जैसे फीचर्स दिए गए हैं.

इन सब के अलावा आपको इस गाड़ी में हाइट एडजस्टेबल ड्राइवर सीट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम के साथ ऑल-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और रियर पार्किंग कैमरा भी दिया गया है. आपको इस गाड़ी में सेफ्टी के लिए भी कई सरे फीचर्स हैं. इन फीचर्स में फ्रंट ट्विन एयरबैग, EBD, ABS, कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल, ISOFIX और सभी सीटों के लिए सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर्स आपका होश उड़ा देंगे.