Honda CBR1000RR-R: भारत में एक से बढ़कर एक स्पोर्ट्स बाइक आ रहे है. असल में इन स्पोर्ट्स बाइक का क्रेज़ लोगों में है. अब इसी सेगमेंट में Honda CBR1000RR-R Fireblade बाइक लॉन्च होगा. इसमें आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. चलिए आपको इसमें मिलने वाले फीचर्स के बारे में बताते है.

मिलेगा बड़ा फ्यूल टैंक

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इस CBR1000RR-R Fireblade में 1000 cc का धाकड़ इंजन दिया गया है. आपको इसमें हाई परफॉमेंस राइड का अहसास देता है. असल में इस बाइक में 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन दिया गया है. असल में इस बाइक में कुल वजन 201 kg का है और फ्लूल टैंक 16.1 लीटर मिलता है. असल में एक बड़ा फ्यूल टैंक लॉन्ग रूट में काफी काम आता है.

बाइक की टॉप स्पीड

बात अगर इस बाइक की सीट के हाइट की करें तो यह 830 mm है. असल में इस दमदार बाइक में 215 bhp की हाई पावर दी गयी है. यही नहीं असल में यह बाइक खराब रास्तों व ऊंचाई पर बेहतर परफॉर्म करने की क्षमता देती है. असल में यह सुपरबाइक करीब 2.9 सेकंड में 0 से 100 kmph की रफ्तार पकड़ती है. इस बाइक की टॉप स्पीड 299 kmph की है.

कीमत

बात अगर होंडा CBR1000RR-R Fireblade की शुरूआती कीमत की करें तो यह 23,72,222 लाख रुपये एक्स शोरूम है. असल में आपको इसमें दो वेरिएंट और दो कलर दिए गए है. आपको इसमें बड़ा व्हीलबेस दिया गया है. असल में आपको इसे चलाने में मोड़ने और चलाने में आसानी रहती है. आपको इसके rake और trail ज्यादा स्टैबिलिटी मुहैया करवाते हैं. यही नहीं आपको इसमें ट्विन-एलईडी हेडलैम्प्स, मल्टीपल एयर वेंट्स, एरोडायनामिक विंगलेट्स, फुल-कलर फाइव-इंच टीएफटी-स्क्रीन और शार्प टेल सेक्शन जैसे फीचर्स दिए गए है.

फीचर्स

बात अगर इस बाइक के फीचर्स की करें तो आपको इसमें इलेक्ट्रॉनिक्स पैकेज, थ्रॉटल-बाय-वायर, तीन राइडिंग मोड्स, एबीएस, व्हील कंट्रोल, होंडा सेलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल (एचएसटीसी) और लॉन्च कंट्रोल जैसे फीचर्स मिलते है. यही नहीं आपको इसमें रीयर कुशन लाइट, डिस्क ब्रेक, सस्पेंशन सेटअप में सेमी-एक्टिव ओहलिन्स ईसी 43 एमएम एनपीएक्स फोर्क्स फ्रंट और ओहलिन्स टीटीएक्स36 स्मार्ट-ईसी मोनो-शॉक रियर मिलते है.