Maruti Baleno: ऑटो सेक्टर में बहुत बहुत शानदार और जबरदस्त गाड़ियां मौजूद है. हर गाड़ी की अपनी अपनी यूएसपी है. हर एक कार कंपनी की गाड़ी अपने आपने फीचर्स और इंजन के लिए जानी और पहचानी जाती है.

बात अगर सबसे ज्यादा बिकने वाली कार की करें तो. भारतीय बाजार में सबसे ज्यादा मारुति सुजुकी की ही गाड़ियों में. लगातार अच्छा खासा सेल्स रिकॉर्ड देखने को मिलता है. अभी हाल ही में फोर व्हीलर कार ऑटो कंपनियों की सेल्स रिपोर्ट पेश की गई थी. इसमें टॉप 5 सेलिंग कार की रिपोर्ट सामने आई. इस रिपोर्ट में भी टॉप 5 लिस्ट में. मारुति सुजुकी की कार ने अपनी जगह बनाई. इन्हीं में से एक थी. Maruti Baleno इस गाड़ी की लोकप्रियता और डिमांड दिन बा दिन बढ़ती हुई देखी जा रही है.

Maruti Baleno के सेल्स आंकड़ों की बात करी जाए तो. मारुति Baleno की सेल्स अच्छी अच्छी. और नई नई कारों को कड़ी टक्कर देती दिखाई दे रहीं है. Maruti Suzuki ने अपनी Baleno की बढ़ती लोकप्रियता. और लगातार सेल्स में उछाल को देखते हुए. अब मारुति बलेनो को एक नई अपडेट वर्जन में उतारने का फैसला कर लिया है. जिसके बाद से स्विफ्ट जैसी गाड़ियां भी धूल चाटती नजर आ रहीं हैं. आइए विस्तार से आपको बताते हैं. कि इस अपडेट न्यू मारुति बलेनो में क्या अपडेट किया गया है.

New Maruti Baleno Engine

सबसे पहले आपको बता देते हैं. कि नई-नई गाडियां लॉन्च होने के बावजूद भी. मारुति बलेनो अपने सेल्स के पायदान में सबके पसीने निकलती नजर आ रही है. और यही वजह है कि लोग इसे बहुत पसंद कर रहे हैं.

बात अगर इस गाड़ी के इंजन की करें तो. इसके इंजन को फाइव गियर बॉक्स इंजन के साथ जोड़ा गया है. इस गाड़ी का इंजन 1.2 लीटर का फोर सिलेंडर पेट्रोल इंजन है. ये इंजन 89bhp की पावर और 113 एनएम का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

इसके अलावा मारुति Baleno में आपको कई सारे एडवांस और डिजिटल फीचर्स मिलने वाले है. खासकर सेफ्टी फीचर्स के तौर पर इसमें आपको. 6 एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, एंटी हिल कंट्रोल आदि. जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए है.