नई दिल्ली: एक समय था, जब लोगों की जुंवा पर RX100 का नाम हुआ करता था। इस बुलेट बाइक को खरीदने में लोग अपनी शान समझते थे। क्योकि इस बाइक का खासियतो के चलते इसे चलाना हर युवा पसंद करता था। 80 के दशक में सबसे दिलों पर राज करने के वाली इस बाइक का नाम यामाहा के आरएक्स 100 था। लेकिन किसी कारणवश कपंनी को इसका प्रोडेक्शन बमद करना पड़ा। लेकिन आज भी लोगों की बढ़ती पसंद को देखते हुए कपंनी यामाहा अपने 4 दशक पुराने मॉडल को एक बार फिर से नए अवतार के साथ पेश करने जा रही है।

साल 1985 में पहली बार आई Yamaha RX100 को भारतीय युवाओं ने भी खूब पसंद किया था और मीडिया रिपोर्ट की मानें तो कंपनी इस मॉडल को नए अवतार और कलेवर के साथ पेश करने की योजना बना रही है.

यामाहा आरएक्स 100 के नए मॉडल को बहुत ही जल्द बाजार में पेश किए जाने वाला है। इस नई यामाहा आरएक्स 100 के लुक, फीचर्स और इंजन सभी कुछ नया देखने को मिलेगा। यामाहा की सीईओ ने इस बात को कंफर्म किया है की यामाहा आरएक्स 100 भारतीय बाजार में बहुत ही जल्द लांच होगी।

नई Yamaha RX100 का इंजन

नई Yamaha RX100 के इंजन की बात करें तो इसमें पहले की अपेक्षा नया इंजन दिया जाने वाला है। जो 200 या फिर 250 सीसी इंजन के साथ लांच किया जा सकता है।

नई Yamaha RX100 के फीचर्स

नई Yamaha RX100 के फीचर्स की बात करे तो इसमें आधुनिक फीचर्स देखने को मिलेगें। इसमें यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, सर्विस इंडिकेटर, नेवीगेशन और अन्य फीचर्स दिए जा सकते हैं। इसके फ्रंट में आपको डिस्क और पीछे की तरफ टेंपरेचर देखने को मिलेंगे।

नई Yamaha RX100 की कीमत

नई Yamaha RX100 की कीमत के बारे में बात करें तो इसे 200 सीसी इंजन के साथ तारा जाता है तो इसकी कीमत 1.5 लाख रुपए से लेकर 2 लाख तक हो सकती है। अब देखना होगा कि यह किस सेगमेंट में लॉन्च होती है।