नई दिल्ली: देश के ऑटोमोबाइल बाजार में सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाले वाहनो में टू व्हीलर का नाम सबसे पहले आता है। क्योकि यह लंबे सफर में चलने के साथ हर रास्ते में चलने के लिए सबसे सही होता है। लोगों की बढ़ती पसंद को देखते हुए कपंनिया भी मार्केट में कई तरह की बाइक्स उतार रही है। जिनमें बजट सेगमेंट से लेकर प्रीमियम सेगमेंट बाइक्स शामिल हैं। मार्केट में टीवीएस (TVS), यामाहा (Yamaha), हीरो (Hero), होंडा (Honda), और बजाज (Bajaj) जैसी कई शानदार बाइक कंपनियां हैं जिनकी बाइक्स को बाजार में काफी पसंद किया जाता है।

आज इस आर्टिकल्स में ऐसी कंपनियों के बारे में बता रहे है। जो 150 सीसी इंजन वाली बाइक्स है जिनकी बाजार में काफी डिमांड है।

बेस्ट 150 सीसी इंजन वाली बाइक्स–

देश के टू व्हीलर मार्केट में इन दिनों 150 सीसी इंजन की बेहतरीन बाइक मौजूद है। जिसका इंजन ज्यादा पावर के साथ ही पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इन बाइक की बाजार में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.03 लाख रुपये के करीब की है।

-इनमें सबसे पहला नाम Bajaj Avenger Street 160 का आता है जो देश 160 सीसी इंजन के साथ पेश की गई है। इसका इंजन ज्यादा पावर के साथ ही पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसकी बाजार में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.12 लाख रुपये है।

-इनमें दूसरा नाम Honda Xtreme का आता है जो 160 सीसी इंजन के साथ पेश की गई है। इसका इंजन ज्यादा पावर के साथ ही पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसकी बाजार में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.17 लाख रुपये है।

-देश की सबसे शानदार बाइक में तीसरा नाम Bajaj Pulsar NS160 का आता है जो 160 सीसी इंजन के साथ पेश की गई है। इसका इंजन ज्यादा पावर के साथ ही पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसकी बाजार में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 1.23 लाख रुपये है।

-भारत में ज्यादा पसंद की जाने वाली बाइक में चौथा नाम Suzuki Gixer देश के टू व्हीलर मार्केट में मौजूद एक बेहतरीन बाइक है। जो 150 सीसी इंजन के साथ पेश की गई है। इसका इंजन ज्यादा पावर के साथ ही पीक टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसकी बाजार में शुरुआती एक्सशोरूम कीमत कीमत 1.37 लाख रुपये है।