Hero Splendor XTec भारत में हीरो स्प्लेंडर की बाइक जान से चली जाती है ऐसे इसलिए है क्योंकि इसकी कीमत लाजवाब है। भारत के किसी भी मिडिल क्लास परिवार के सदस्य को अगर नहीं बाइक लेनी होती है तो वह सबसे पहले हीरो के मॉडल का चयन करते हैं।

इसकी सबसे पहली वजह इसकी कीमत का बजट फ्रेंडली होना है। इसी के साथ अगर आपको बजट फ्रेंडली कीमत पर शानदार फीचर्स और आकर्षक लुक वाली बाइक मिले तो क्या आप इसे अपना नहीं बनना चाहेंगे। अगर हां तो लिए आपको बताते हैं हीरो स्प्लेंडर एक्सट्रैक्ट की इस नई मॉडल में आपको क्या-क्या फीचर्स और सुविधा दी जा रही हैं।

इंजन स्पेसिफिकेशन Hero Splendor XTec

सबसे पहले आपको हीरो किस मॉडल के इंजन स्पेसिफिकेशन के बारे में विस्तार से बताते हैं। इस शानदार बाइक में आपको 97.2 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जाएगा। इसी के साथ ही इसकी सबसे अधिकतम क्षमता 7.9 bhp पावर जेनरेट करने की होगी।

Must Read

इसके साथ ही आपको बता दे हीरो स्प्लेंडर के इस बाइक में आपको 8.05 Nm का पिक टॉर्क जनरेट करने की भी क्षमता दी जा रही है। कंपनी ने इसमें बहुत ही जबरदस्त माइलेज भी ऑफर किया है। कंपनी का दावा है कि यह बाइक आपको 1 लीटर पेट्रोल में 75 किलोमीटर तक ड्राइव करने की रेंज देती है।

और भी है इसमें शानदार फीचर्स

जैसे कि मैं आपको बताया कंपनी ने 9.8 लीटर का फ्यूल टैंक इसमें आपको ऑफर किया है। इसके सस्पेंस सिस्टम की अगर हम बात करें तो आपको आरामदायक राइट देने के लिए बाइक के फ्रंट में आपको टेलीस्कोपिक हाइड्रोलिक शॉक अब्जॉर्बर की सुविधा भी देखने को मिल जाएगी। अपने कई आकर्षक और बेहतरीन फीचर्स के कारण यह बाइक लगातार लोगों में लोकप्रिय हो रही है।

कीमत है एकदम बजट फ्रेंडली

अगर आप हीरो स्प्लेंडर की इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो लिए आपको इसकी कीमत के बारे में बता देते हैं। इस बाइक की शोरूम कीमत 76346 रुपए है। इसके साथ ही इस बाइक की ऑन रोड कीमत 90,409 रुपए है। यह बाइक मार्केट में अपने बजट फ्रेंडली कीमत के कारण बहुत ज्यादा प्रचलित हो रही है।