आज के समय में भारत का बाइक मार्केट काफी विशाल हो चुका है। यहां से आप किसी भी वेरिएंट की कोई भी बाइक आसानी खरीद सकते हैं। भारत के दो पहिया मार्केट में आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स वाली बाइक मिल जाती है।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसी बाइक के बारे में जानकारी दे रहें हैं। जो आपके दिल को जीत लेने के लिए काफी है। यह बाइक Triumph की Triumph Trident 660 है। इसमें आपको जबरदस्त फीचर्स, दमदार इंजन तथा बेहतरीन लुक दिया जा रहा है। आइये अब आपको इसके बारे में विस्तार से बताते हैं।

मिलता है 660 CC का इंजन

Triumph Trident 660 स्ट्रीट बाइक में आपको काफी जबरदस्त इंजन दिया जाता है। बता दें की इसमें 660 CC के BS6 इंजन को लगाया गया है। जो काफी शक्तिशाली है। यह इंजन 81 Ps की पावर के साथ 64 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

इस इंजन को 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स से जोड़ा गया है। यह बाइक आपको पहाड़ी रास्तों से लेकर हाइवे तक अपना दमखम दिखाती है। इसका इंजन काफी पावरफुल है अतः इसमें तेल भी ज्यादा लगता है, जो की स्वाभाविक है। माइलेज की बात करें तो यह बाइक आपको 15 किमी प्रति लीटर का माइलेज प्रदान करती है।

जबरदस्त हैं फीचर्स

इस बाइक में आपको न सिर्फ पावरफुल इंजन दिया जाता है बल्कि जबरदस्त फीचर्स भी दिए जाते हैं। आपको बता दें की इस बाइक में Digital instrument cluster, LED headlights, taillights and turn signals, low fuel indicator and USB mobile charge जैसे आधुनिक फीचर्स आपको दिए गए हैं।

इसके अलावा इसमें राइड-बाय-वायर थ्रॉटल, स्विचेबल ट्रैक्शन कंट्रोल, दो राइडिंग मोड (रोड और रेन) जैसे सेफ्टी फीचर्स भी आपको मिलते हैं, जो आपकी राइड को सुरक्षित बनाते हैं। इस बाइक में अपसाइड-डाउन फ्रंट फोर्क्स और रियर में मोनोशॉक सस्पेंशन, 310 मिमी ट्विन डिस्क और रियर में की तरफ 255 मिमी सिंगल डिस्क ब्रेक की सुविधा भी आपको दी जाती है।

जान लें कीमत

इसकी कीमत की बात करें तो बता दें की इसकी कीमत Triumph Trident 660 की कीमत 8,24,947 रुपये के लगभग भारत में है। कंपनी ने इस बाइक को सिर्फ 1 वेरिएंट तथा 5 कलर ऑप्शन में बाजार में उतारा है।