Bajaj New Electric Scooter: क्या आप भी उन लोगों में से हैं जो एक धाकड़ स्कूटर ढूंढ रहे है लेकिन समझ नहीं आ रहा ही की कौन सी लें. तो अब वो वक़्त गया. अभी हाल ही में एक और बाइक चर्चे में है. ऐसे में अगर आप भी उन लोगों में से हैं जो कुछ नया और हटके ट्राई करना चाहते है तो मौका काफी अच्छा है.

दरअसल बजाज कंपनी बहुत जल्द एक ऐसा इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने वाला है जो न सिर्फ 200 किलोमीटर की रेंज का दावा करता है बल्कि फीचर्स के मामले में भी सभी स्कूटर्स को टक्कर देने में सभी सक्षम है. चलिए आपको इस स्कूटर के सभी फीचर्स के बारे में डिटेल में बताते है.

करें फुल चार्ज और नहीं आएगी दिक्क्त

आपकी जानकारी के लिए बता दे बजाज का इस नए इलेक्ट्रिक स्कूटर को अगर आप एक बार फुल चार्ज कर लेते है तो ये 200 किलोमीटर तक की दूरी तय करने की ताकत रखता है. अगर आप उन लोगों में से है जो छोटा छोटा ट्रिप प्लान रखते तो ये खबर आपके बहुत काम आ सकती है. अगर आ प इसे खरीदना चाहते है तो ये आपके लिए एक अच्छा ऑप्शन हो सकता है.

बैटरी और परफॉर्मेंस

बात अगर बैटरी की करें जो इलेक्ट्रिक स्कूटर के लिए बहुत जरुरी है. एक मीडिया रिपोर्ट्स के हिसाब से कहा जा हा है कि बजाज के इस स्कूटर में आपको 3.2kWh का लिथियम आयन बैटरी पैक देने में सक्षम है. यही नहीं बात अगर स्पीड की करें तो अभी कंपनी के तरफ से इसे बारे में कोई भी जानकारी नहीं दी जा रही है. ऐसे में कुछ कह पाना मुश्किल होगा.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो कहा जा रहा है की इस स्कूटर की कीमत शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत ₹1,00,000 रुपए हो सकती है. ये कीमत ऑन रोड आते आते बढ़ सकती है.

लॉन्च

इतना कुछ जानने के बाद लॉन्च के बारे में आप जनन चाहते होंगे. ये धांसू इलेक्ट्रिक स्कूटर मई 2024 तक भारतीय बाजार में लॉन्च करेगा लेकिन अभी एक्सएक्ट डेट सामने नहीं आयी है.