Train Complaint: हमारे देश का सबसे बड़ा नेटवर्क भारतीय रेल है जो कई राज्यों को जोड़ने का काम करती है। रेल में हर रोज लाखो लोग सफर करके अपनी मंजिल को असाी से पार कर जाते हैं। जिसके चलते एक कोने से दूसरे कोनों में जाना अब काफी असान हो गया है। लेकिन ज्यादा संख्या में लोग इस ट्रेन में सफर करने के कारण लोग इसे गंदा काफी करते है। जोकि आपकी ही संपत्ति है। जब भी आप  ट्रेन की टॉयलेट का इस्तेमाल करते  है। तो ्क्सर उसमें काफी गंदगी देखने को मिलती है। जिससे  ट्रेन में हमें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

यदि आपको ट्रेन में टॉयलेट काफी गंदा मिलता है। और आप यदि चाहते है टॉयलेट अच्छे से साफ हो जाए तो आप काफी आसानी से इसके बारे में शिकायत कर सकते है।

हम जब भी ट्रेन में काफी लंबी यात्रा करते है, तो सबसे ज्यादा समस्या ट्रेन में टॉयलेट को लेकर आता है। ट्रेन में कई बार टॉयलेट इतना ज्यादा गंदा होता है। कि लोग ट्रेन में बिल्कुल भी टॉयलेट का इस्तेमाल नहीं कर पाते।

रेलवे में शिकायत करें दर्ज

यदि आप ट्रेन से लंबी यात्रा पर जा रहे है। और यदि आपको ट्रेन में बहुत ही गंदा टॉयलेट देखने को मिलता है। तो इसमें चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि आप आसानी से इस समस्या के बारे में रेलवे में शिकायत दर्ज करवा सकते है।

“रेल मदद” ऐप से करें शिकायत दर्ज

यदि ट्रेन में गंदा टॉयलेट देखने को मिलता है। तो इसके बारे में आप रेलवे में शिकायत दर्ज करवा सकते है। टॉयलेट के गंदगी को लेकर शिकायत करवाने के लिए आपको ,”रेल मदद” ऐप डाउनलोड करना होगा। फिर शिकायत” दर्ज करवाना होगा। उसके बाद 10 से 20 मिनट के बाद आपके समस्या का समाधान हो जाएगा।