नई दिल्ली: गर्मी का महीना चल रहा है। इस गर्मियों के महीने में लोग फैन, एसी काफी ज्यादा चलाते है। काफी ज्यादा FAN, AC चलाने के कारण गर्मियों के महीने में सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिसिटी का बिल आता है। यदि आप गर्मियों के महीने में काफी ज्यादा फैन, एसी या फिर कूलर चलाते है। तो बिजली का बिल काफी ज्यादा आ सकता है। लेकिन यदि आपके पास एसी, कूलर नहीं है फिर भी ज्यादा इलेक्ट्रिसिटी बिजली का बिल आ रहा है। इसके लिए आप शिकायत दर्ज करवा सकते है।

ज्यादा बिल आने का कारण

यदि आपके घर में एसी या फिर कूलर नहीं है। लेकिन फिर भी यदि आपके घर में बिजली का बिल काफी ज्यादा आ रहा है। तो यह निश्चित है कि बिजली का बिल गलत आ रहा है। क्यूंकि कई बार इलेक्ट्रिक मीटर में कोई खराबी आने के कारण भी बिजली का बिल ज्यादा आता है।

बिजली विभाग को करें शिकायत

यदि आपके घर में ज्यादा बिजली का बिल आ रहा है। लेकिन यदि आपके पास एसी या कूलर नहीं है। तो शायद आपके मीटर में कोई खराबी हो सकता है। जिसके बारे में आप बिजली विभाग को कॉल करके या बिजली विभाग की ऑफिस में शिकायत दर्ज करवा सकते है।

इलेक्ट्रिक बिल के बारे में शिकायत दर्ज करवाने के लिए आपको नजदीकी बिजली विभाग में जाना होगा। उसके बाद आपको बिजली का बिल और एक लिखित शिकायत दर्ज करवाना होगा। उसके बाद बिल को साथ ही मीटर को चेक किया जाएगा। यदि मीटर खराब निकलता है, तो आपको सिर्फ उतना ही बिल देना होगा जितना आपने इस्तेमाल किया है।