Bajaj Platina 100: बजाज का नाम आते ही सबसे दिमाग में इस कपंनी की बाइक पहले छा जाती है। क्योकि अपनी शानदार माइलेज के साथ दमदार इंजन के चलते स कपंनी की बाइक लोगों का पहली पसंद बनी हुई है। जिसके चलते Bajaj काफी लंबे समय से भारत में राज करते आ रही है। बजाज की हर क बाइक अपनी खासियतो के चलते जानी जाती है। जिसमें कंपनी की दो बाइक प्लैटिना 100 और प्लैटिना 110 को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जा रहा है।

बजाज की प्लैटिना 100 और प्लैटिना 110 यह दोनों बाइक बाजार में अपने शानदार लुक और दमदार माइलेज के मामले में लोगों को काफी पसंद आ रही है। जिसके चलते इसी डिंमाड भी मार्केट में सबसे ज्यादा है। इन दोनों में बजाज प्लैटिना 100 की कीमत थोड़ा कम है। इसकी कीमत ₹64653 है इसमें 102 सीसी का फोर स्ट्रोक डीटीएसआई सिंगल सिलेंडर इलेक्ट्रॉनिक इंजेक्शन दिया गया है। फीचर्स के मामले यह बाइक सबसे शानदार साबित हुई है।

Bajaj Platina का डिजाइन और पॉवर

बजाज प्लैटिना की खासियतों को देखें तो इसमें 110cc का पेट्रोल इंजन दिया गया है। यह इंजन 7500 आरपीएम पर 7.9 पीएस का पावर और 5500 आरपीएम पर 8.3 मीटर मीटर का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता ऱखता है। इसमें 11 लीटर की क्षमता वाला पेट्रोल टैंक दिया गया है। इसके साथ यह 96 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।

इसके इंटरनल डिजाइन को देखे तो आपको राइडर और यात्रियों की सुविधा को देखते हुए इसमें काफी अरामदायक सीट देने के साथ वाइड रबड़ फुटपेड दिया गया है। उसके साथ ही उसमें एलईडी टेल लाइट, कॉम्बी ब्रेकिंग सिस्टम, ट्रैकपैंडस, एनालॉग स्पीडोमीटर, डिजिटल फ्यूल गेज, टर्न सिंगल लैंप मिलता है।

बजाज प्लैटिना में 240 मिलीमीटर का फ्रंट डिस्क ब्रेक और 110 मिलीमीटर का ड्रम ब्रेक दिया गया है यह बाइक एंटी स्किड ब्रेकिंग सिस्टम से लैस है। इसके फ्रंट में 135 मिलीमीटर का हाइड्रोलिक टेलिस्कोप सस्पेंशन और पीछे की तरफ 110 मिलीमीटर का स्प्रिंग सस्पेंशन दिया गया है। बजाज प्लैटिना में कई कलर ऑप्शंस दिए गए हैं। इसमें से बजाज प्लैटिना 100 को 4 और बजाज प्लैटिना 110 को 5 कलर वेरिएंट्स के साथ पेश किया गया है।

Bajaj Platina EMI

बजाज प्लैटिना को खरीदने के लिए कपंनी बैंक लोन भी दे रही हैं जिसमें ₹7000 रूपए की डाउन पेमेंट देकर बची हुई ₹66,347 की राशि को बैंक द्वारा फाइनेंस किया जा सकता है। इस लोन पर आपको हर महीने ₹2131 का मंथली एमआई लगेगा।