Nissan Magnite SUV: कहते हैं कि Nissan Magnite मिड साइज एसयूवी इन दिनो बहुत ही धूम मचा रही है. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. ये भारत में एक गेम बदलने वाली गाड़ी होगी होगी. अभी हाल ही में इस कंपनी ने Nissan Magnite SUV है. इसमें आपको जबरदस्त फीचर्स और माइलेज के धाकड़ मिलेगी. ये अब तक कि सबसे बिकने वाली कार है. परफॉर्मेंस ‌के मामले में भी यह कार नंबर 1 है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

फीचर्स

आपकी जानकारी के लिए बता दे आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते है. आपको इसमें इंटीरियर काफी आकर्षक बनाया गया है. आपको इसमें एक इंटीरियर और सीटों पर फैब्रिक अपहोल्स्ट्री डार्क कलर का यूज़ किया गया है. आपको इसमें 10 लीटर का ग्लव बॉक्स, लेदर कवर से लिपटा हुआ स्टीयरिंग व्हील, वायरलेस Apple CarPlay और Android Auto की कनेक्टिविटी वाला 8 इंच का इंफोटेनमेंट टचस्क्रीन सिस्टम और इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में भी सात इंच का डिस्प्ले जैसे एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलते हैं.

आपको इसमें सेफ्टी फीचर्स भी उतनी ही दमदार होती है. ऐसे में बात अगर सेफ्टी फीचर्स की करें तो आपको इसमें वैरिएंट्स में व्हीकल डायनामिक कंट्रोल (वीडीसी), हिल स्टार्ट असिस्ट (HSA), ट्रैक्शन कंट्रोल सिस्टम (TCS), हाइड्रोलिक ब्रेक असिस्ट (HBA) और टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, ईबीडी के साथ एबीएस, 2 एयरबैग, एंटी-रोल बार, हिल स्टार्ट असिस्ट, कीलेस एंट्री, रेंज-टॉपिंग वेरिएंट में ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज, 360-डिग्री कैमरा, एंटी-थेफ्ट अलार्म, स्पीड सेंसिंग डोर लॉक, इम्पैक्ट सेंसिंग अनलॉक जैसे एडवांस सेफ्टी फीचर्स मिलेंगे.

इंजन

बात करें इंजन की करें तो असल में Nissan Magnite में आपको एक नहीं बल्कि दो अलग-अलग इंजन ऑप्शन मिलता है. आपको इसमें सबसे पहला इंजन 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है. पहला यह इंजन 72 ps की पावर और 96 न्यूटन मीटर का पीक टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.वही आपको इसके साथ ही Nissan Magnite कार में आपको दूसरा इंजन 1.0-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल इंजन देखने को मिलता है. दरअसल यह इंजन 100 ps पावर और 160 न्यूटन मीटर टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

कीमत

बात अगर कीमत की करें तो मैग्नाइट की एक्स शोरूम कीमत 5,99,900 रुपये है. असल में इसके बीच के मॉडलों में लगभग सभी कुछ फीचर्स मिल जाते हैं. ऐसे में इसकी कीमत8 से 9 लाख रुपये ऑन रोड कीमत में मिलते हैं.