Friday, January 27, 2023
HomeAutomobileMaruti Baleno और Brezza का रुतबा खत्म करने को फर्राटा भर रही...

Maruti Baleno और Brezza का रुतबा खत्म करने को फर्राटा भर रही दमदार SUV, 12 हजार से कम में करें बुक

नई दिल्लीः Maruti Fronx SUV: 2023 ऑटो एक्सपो में कई बेहतरीन और शानदार गाड़ियां पेश की गई जिसको देख ग्राहकों का मन काफी प्रसन्न हुआ और एक्सपो में ये भी देखा गया की लोगों में गाड़ियों को लेकर कितना क्रेज है. इसी 2023 ऑटो एक्सपो में मारुति सुजुकी ने अपनी Maruti Fronx SUV को भी पेश किया और उसकी बुकिंग के लिए आवेदन भी शुरू कर दिया. मारुति ने बुकिंग टोकन अमाउंट के तौर पर मात्र ₹11000 रूपये में इसे बुक करवाया. हालांकि कंपनी ने अभी इसकी कीमतों का खुलासा नहीं किया है लेकिन कहा जा रहा है की कीमत के मामले में इसे ब्रेजा और ग्रैड विटारा के बीच में ही रखा जा सकता है.

जिन भी लोगों ने मारुति सुजुकी की Maruti Fronx SUV की पहली झलक देखी उन सभी का यही कहना था कि ये मारुति Fronx SUV ग्रैंड विटारा एसयूवी और बलेनो को कड़ी टक्कर देने वाली हैं. ऐसा इसलिए भी कहा जा रहा है क्योंकि लगभग लगभग इस नई मारुति सुजुकी का इंटीरियर और एक्सटीरियर डिजाइन ग्रैंड विटारा एसयूवी और बलेनो से काफी मिलता झूलता है. तो ऐसे में कंपनी द्वारा यह कयास लगाए जा रहे हैं कि मारुति Fronx SUV ग्रैंड विटारा एसयूवी और बलेनो के चाहने वालों को अपनी तरफ खींच सकती है.

Maruti Fronx SUV V/S Maruti Baleno और Brezza

मारुति Fronx SUV के इंजन की बात करें तो इसमें आपको 1 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन का ऑप्शन दिया गया है जो लगभग 100bhp जनरेट करता है और इसकी डिजाइनिंग काफी एडवांस तरीके से दी गई है. वहीं अगर ब्रेजा की बात करें तो उसमें बलेनो से बड़ा इंजन आता है. ब्रेजा में 1.5 लीटर के-सीरीज इंजन दिया जाता है, जो लगभग 103bhp जनरेट करता है. यह एक सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी है. यानी लगभग लगभग नई मारुति और ब्रेजा के फीचर्स और डिजाइन एक दूसरे से काफी मिलते है इसी कारण कहा जा रहा है की मारूति fronx SUV ब्रीजा को कड़ी टक्कर देने वाली है.

बात अगर मारुति Baleno की करें तो मारुति Fronx SUV की डिजाइन Baleno से ज्यादा बोल्ड और स्टाइलिश है, और देखने में इसका लुक Baleno से ज्यादा स्पोर्ट्स लुक लगता है लेकिन एक खास बात ये है की इसमें बलेनो की तरह ही 1.2 लीटर डुअलजेट पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो 89bhp पावर जनरेट करता है. लेकिन इस नई मारुति में आपको SUV वाली सुविधा मिल रही है जो की Baleno में नहीं है. ऐसे में ग्राहक बलेनो से मारुति फ्रोंक्स पर शिफ्ट हो सकते हैं जो की Baleno के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकता है.

अब ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा की कौनसी गाड़ी किसको कड़ी टक्कर देने वाली है और लोगों के दिलों पर छाने वाली है. फिलहाल मारुति Fronx SUV की बुकिंग शुरू हो चुकी है और इसकी बुकिंग में काफी अच्छा रिस्पॉन्स मिल रहा है

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments