बजाज कंपनी एक बहुत पुरानी वाहन निर्माता कंपनी है, इस कंपनी की बाइकें हमारे देश में काफी पसंद की जाती हैं। इस कंपनी मे अब भारत में पहली सीएनजी बाइक पेश कर दी है, जिसको टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा गया है।

लेकिन इसकी सीएनजी बाइक की टेस्टिंग खत्म हो चुकी है, और अब कंपनी ने ऑफीशियली तौर पर इस बाइक की लॉन्च डेट के बारे में घोषणा कर दी है। जी हां बजाज इस सीएनजी बाइक को अगले महीने यानी मई में होने वाली है।

इस आर्टिकल में हम आपको बजाज कंपनी की अपकमिंग सीएनजी बाइक के बारे में विस्तार से बताने जा रहे हैं। इसके साथ ही अगले महीने में बाइक की कीमत के बारे में लॉन्च करने के बारे में बताने जा रहे हैं।

बता दें कि बजाज कंपनी देश की पहली हाइड्रोजन बाइक भी लॉन्च करने का प्लान कर रही है और उसके बारे में भी कुछ विशेष जानकारियां बताएंगे। यदि आप बजाज कंपनी की सीएनजी और हाइड्रोजन फ्यूल से चलने वाली बाइक के बारे में बताने जा रहे हैं।

Bajaj CNG Bike का माइलेज

बजाज कंपनी अपनी पहली सीएनजी बाइक को अगले महीने लॉन्च करने वाला है। इस बाइक में बजाज कंपनी द्वारा सीट 100 और प्लैटिना में दिया जाने वाला की सेगमेंट का ही सीएनजी से चलने वाला इंजन दिया जाने वाला है। ये बाइक किलोग्राम सीएनजी में करीब 120 किलोमीटर से लेकर 130 किलोमीटर तक का सफर तय करने में क्षमता रखती है।

Bajaj CNG Bike की कीमत

बजाज की इस डिजाइनर लुक के बारे में बात करें तो इसमें 125cc सेगमेंट बाइक्स काफी अच्छी है। इस बाइक की शुरुआती कीमत मात्र 80 हजार रुपए होगी जो कि हर गरीब आदमी के बजट में मिल जाएगी। बजाज कंपनी का इस भारत में सीएनजी बाइक पेश करने का मुख्य कारण है आम भारतीय नागरिकों को पेट्रोल के बढ़ते महंगे दामों से बचाना है।

बजाज हाइड्रोजन की बाइक

आपको बता दें कि हाल ही में बजाज कंपनी हाइड्रोजन से चलने वाली बाइक को पेश करने वाली है। जो सिर्फ हाइड्रोजन फ्यूल की मदद से ही चलेगी, लेकिन अभी तक बजाज कंपनी ने इस बाइक के बारे में कोई ज्यादा जानकारी नहीं दी है।