भारत में BMW की कारों को खूब पसंद किया जाता है, लेकिन कंपनी अब उन लोगों पर फोकस कर रही है जिनको दोपहिया वाहन चलाना ज्यादा अच्छा लगता है। इस बात को और आज की आधुनिकता को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने नई इलेक्ट्रिक स्कूटर CE 02 को भारत में लॉन्च करने का फैसला लिया है।

बता दें कि BMW के इस स्कूटर को स्टाइलिश लुक और दमदार परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है। इस CE 02 स्कूटर को भारतीय ग्राहकों की जरूरतों को ध्यान में रखकर बनाया गया है।

BMW के CE 02 स्कूटर में एक 2kWh क्षमता का बैटरी पैक दिया गया है, जो कि 90 किलोमीटर की रेंज देता है। इसकी टॉप स्पीड 95 किलोमीटर प्रति घंटा है। CE 02 में ABS, RSC, रिजनरेटिव ब्रेकिंग सिस्टम और 3 राइडिंग मोड भी दिए गए हैं। भारत में इस स्कूटर के लॉन्च से प्रीमियम इलेक्ट्रिक स्कूटर सेगमेंट को बढ़ावा मिलेगा।

BMW CE 02 की कीमत
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस स्कूटर की अमेरिका में कीमत लगभग 6.2 लाख रुपये यानी कि 7,599 डॉलर है, जबकि हाईलाइन ट्रिम के लिए आपको करीब 7 लाख रुपये यानि 8,474 डॉलर खर्च करने पड़ेंगे।

बताया जा रहा है कि इस सकूटर को भारत में ही बनाया जाएगा, लेकिन फिर भी यह काफी महंगा होगा। इसकी कीमत TVS X के 2.49 लाख रुपये से काफी ऊपर होगी। यह भारत में सबसे महंगा इलेक्ट्रिक दोपहिया स्कूटर भी बन सकता है, लेकिन इसके बारे में कोई स्पष्ट जानकारी नहीं मिली है।

BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर की फिर कीमत कितनी होगी?
अभी तक कंपनी ने BMW CE 02 इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत के बारे में कोई अधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत करीब 6.50 लाख रुपये तक होगी।

BMW CE 02 की पावर और रेंज
BMW का ये नया CE 02 स्कूटर, बाइक और स्कूटर के बीच का मेल है। इसमें फ्लोरबोर्ड नहीं दिया गया है, बल्कि मोटरसाइकिल की तरह फुटपेग्स दिए हैं। इसका लुक देखने में काफी अलग व आकर्षक है।

इस स्कूटर को पावरफुल बनाने के लिए कंपनी ने इसमें दो अलग लिथियम-आयन बैटरी पैक का इस्तेमाल किया है, जो मिलकर 2kWh की क्षमता देती हैं। इसको एक बार फुल चार्ज करने पर ये 90 किलोमीटर तक की रेंज देता है।