हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी नई बाइक Xtreme 125R को अधिकारिक तौर पर लांच कर दिया है। बता दें कि कंपनी ने इस बाइक को हीरो वर्ल्ड 2024 इवेंट में लॉन्च किया था, जो अब भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए तैयार है।

मार्केट में आपको इस बाइक के दो वेरिएंट- IBS और ABS देखने को मिल जाएंगे। जिसमें से IBS वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 95,000 रुपये है और ABS वेरिएंट की एक्सशोरूम कीमत 99,500 रुपये है।

Hero Xtreme 125R बाइक के कंपटीटर
आपको बता दें कि इस बाइक की बाजार में सीधा मुकाबला TVS Raider 125 और Bajaj Pulsar NS125 जैसी बाइक्स के साथ होगा। कंपनी अपनी इस नई बाइक Hero Xtreme 125R को 20 फरवरी 2024 से सभी हीरो डीलरशिप पर उपलब्ध करा देगी।

Hero Xtreme 125R का पावरफुल इंजन
Hero कंपनी की इस नई बाइक में आपको एयर-कूल्ड तकनीक पर काम करने वाला 125 सीसी का सिंगल सिलेंडर इंजन दिया जा रहा है। जो कि 11.5bhp का अधिकतम पावर और 10.5Nm का पीक टॉर्क प्रोड्यूस करने की क्षमता रखता है।

इसके अलावा बाइक में 5-स्पीड गियरबॉक्स भी दिया है और काफी बेहतर परफॉर्म करता है। ये बाइक आपको 66 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज दे सकती है। इसमें राइडर की सुविधा के लिए फ्रंट में 37mm टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में प्री-लोड एडजस्टेबल शोवा मोनोशॉक लगा हुआ है।

Hero Xtreme 125R का ब्रेकिंग सिस्टम
कंपनी ने राइडर की सुरक्षा के लिए इसके फ्रंट में डिस्क ब्रेक और रियर में ड्रम और डिस्क ब्रेक का विकल्प दिया है। इसके ऊपर के वेरिएंट में सिंगल-चैनल एबीएस लगा हुआ है, तो वहीं इसके एंट्री-लेवल आईबीएस वर्जन में सीबीएस सेटअप दिया है। बता दें कि कंपनी ने अपनी इस नई हीरो एक्सस्ट्रीम 125आर बाइक में फुल एलईडी लाइटिंग सिस्टम और एलसीडी स्क्रीन दी है।

इस बाइक के लुक के बारें में बात करें तो इसमें लो-स्लंग फुल एलईडी हेडलाइट, रोबस्ट फ्यूल टैंक और स्प्लिट सीट सेटअप दिया है। जो इसको एक स्पोर्टी लुक देता है। कंपनी ने इसको मार्केट में तीन कलर ऑप्शन- ब्लू के साथ सिल्वर, रेड के साथ ब्लैक और ब्लैक में पेश किया है।