हमारे देश में Honda की बाइकों के अलावा इसकी इलेक्ट्रिक स्कूटर की डिमांड इंडिया में काफी ज्यादा है। इस कंपनी की Honda Activa इलेक्ट्रिक स्कूटर के लांच होने के बाद से ही इसकी डिमांड हमेशा ही बहुत ज्यादा रही है।

अब लोग इस शानदार स्कूटर के इलेक्ट्रिक स्कूटर की मार्केट में बहुत ज्यादा डिमांड हो रही थी, और अब ये मार्केट में धूम मचाने के लिए तैयार है। जी हां, कंपनी जल्द ही इंडियन मार्केट में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को लांच करने वाली है।

लोगों को इस स्कूटर में न सिर्फ आपको स्टाइलिश लुक और दमदार बैटरी दी गई है। इस बाइक को चार्ज होने करने पर ये 280 किलोमीटर तक की धांसू रेंज भी देता है। तो चलिए अब आपको इस स्कूटर के बारे में विस्तार से बताते हैं।

बेहतरीन रेंज और गजब परफॉर्मेंस
आपको बता दें कि इस Honda Activa Electric स्कूटर में सबसे बड़ी खासियत इसकी शानदार रेंज देती है। कंपनी ने इस स्कूटर के बारे में दावा किया है कि ये स्कूटर एक बार फुल चार्ज करने पर 280 किलोमीटर तक की रेंज दे सकता है। इसके अलावा इस स्कूटर में दमदार इलेक्ट्रिक मोटर लगाई जाएगी, जो इसको 70 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से दौड़ाएगी।

Honda Activa Electric scooter के फीचर्स
अगर Activa इलेक्ट्रिक की फीचर्स की बात करे तो कई सारे धांसू फीचर्स दिए जा रहे हैं और परफॉर्मेंस के मामले में भी ये स्कूटर ऊपर है और फीचर्स के मामले में भी काफी आगे है। इस स्कूटर में आपको कई तरह के आधुनिक फीचर्स दिए जाने वाले हैं, जिसमें डिजिटल स्पीडोमीटर , फ्रंट और रियर डिस्क ब्रेक, डिजिटल डिस्प्ले , लो बैटरी इंडिकेटर , डिजिटल ओडोमीटर , साइड स्टैंड सेंसर , मॉनिटर, हेडलाइट, रेंज पोर्ट शामिल है।

Honda Activa Electric scooter की कीमत
Honda कंपनी ने Activa Electric की लॉन्च डेट के बारे में अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लेकिन माना जा रहा है कि इसको जल्द ही भारतीय बाजार में उतारा जा सकता है। फिलहाल इसकी कीमत के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन इसके बारे में अंदाजा लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 60,000 रुपये से 90,000 रुपये के बीच हो सकती है।