हुंडई मोटर इंडिया की बजट सेगमेंट की कारें मार्केट में खूब बिकती हैं, लेकिन ये EV सेगमेंट को ठीक से क्यों समझ नहीं पाई, ये बात सभी को हैरान कर देती है।

हुंडई कंपनी के पास इस समय Kona Ev Ioniq 5 के दो इलेक्ट्रिक SUVs हैं और दोनों ही प्रीमियम सेगमेंट की हैं। लेकिन सेल के मामले में दोनों ही कमजोर निकली थी।

यदि बात करें तो कोना इलेक्ट्रिक कार की तो पिछले महीने इसकी 71 यूनिट्स की ही बिक्री हुई थी। तो वहीं फरवरी में 86 यूनिट्स और जनवरी में 102 यूनिट्स की बिक्री हुई थी।

लेकिन इस साल लगातार इस कार की बिक्री हो रही है। इसका मतलब साफ़ है कि भारत प्रीमियम इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए अभी तैयार नहीं है।

Hyundai Kona ev पर डिस्काउंट
टाटा मोटर्स और MG ने इस बात को अच्छे से समझ लिया है कि इस समय महंगी और प्रीमियम इलेक्ट्रिक गाड़ियों की सेल ज्यादा नहीं होती है। लेकिन इस समय सबसे ज्यादा इलेक्ट्रिक कारों की सेल सबसे ज्यादा होती है।
अब हुंडई कोना इलेक्ट्रिक की सेल को बढ़ाने और स्टॉक को क्लियर करने के लिए 4 लाख रुपए का तगड़ा डिस्काउंट दे रही है। इसकी एक्स-शोरूम कीमत करीब 23.84 लाख से शुरू होती है। इसलिए यह आपके लिए फायदे की डील साबित हो सकती है क्योंकि यह एक प्रीमियम इलेक्ट्रिक कार है।

Kona EV कार के फीचर्स
हुंडई कोना EV में आपको 39.2 की बैटरी kWh शामिल है और ये फुल चार्ज करने पर 452km की रेंज ऑफर करती है। इसमें आपको 7 इंच का डिस्प्ले दिया जा रहा है।
इस कार में सेफ्टी के लिए इसमें एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम से लेकर 6 एयरबैग्स, क्योंकि EV साइलेंट होती है, इसलिए कोना में वर्चुअल इंजन साउंड सिस्टम दिया जाता है। फिलहाल आप इसको डिस्काउंट देकर लाभ उठा सकते हैं।