आज के समय में लोग बाइक से ज्यादा स्कूटर चलाना पसंद करते हैं। इसमें भी 125cc स्कूटर सेगमेंट में सुजुकी एक्सेस 125 न सिर्फ बहुत ज्यादा बिकता है बल्कि यह काफी भरोसेमंद स्कूटर भी है।

लेकिन कंपनी ने काफी समय से इसमें किसी तरह का खास बदलाव नहीं किया है। लेकिन अब सुजुकी कंपनी की स्कूटर में काफी बड़े बदलाव किए जा रहे हैं। लेकिन हाल ही में इसको टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है।

इस टेस्टिंग के दौरान स्पॉट हुए मॉडल में कई तरह की डिटेल्स सामने आ गई हैं इससे इस स्कूटर के डिजाइन के बारे में पता चलता है। इस नए मॉडल में काफी बड़े बदलाव किए जाने की उम्मीद है।

भारत में इस नए सुजुकी एक्सेस 125 का सीधा मुकाबला होंडा एक्टिवा 125, Hero Destini और Jupiter 125 से होने वाला है। अब आपको इस स्कूटर में मिलने वाले फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Suzuki Access 125 का इंजन
इस नए स्कूटर में फेसलिफ्ट के इंजन को पहले से बेहतर दिया गया है, जिससे इसका माइलेज से लेकर परफॉरमेंस बेहतर हो जाती है। इस नये मॉडल में भी 125cc का इंजन दिया जाने वाला है, जो कि 8.6 bhp और 10 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। यह स्कूटर CVT गियरबॉक्स से जुड़ा हुआ होगा।

फैमिली के लिए है परफेक्ट स्कूटर

इस नए Suzuki Access 125 फेसलिफ्ट को इस साल के अंत तक या फिर अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जा सकता है। 3rd जेनरेशन एक्सेस 125 को खास फैमिली को ध्यान में रखते हुए इस स्कूटर को डिजाइन किया गया है। इसमें स्पेस और आराम का पूरा ध्यान भी रखा जाता है। इसमें आपको डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी मिलेगा जिसमें कनेक्टेड फीचर्स दिए जाएंगे। इसमें आप अपना स्मार्टफोन भी कनेक्ट कर सकते हैं।