महिंद्रा एक मशहूर कार निर्माता कंपनी है जिसको लोग मुख्य रूप इसकी एसयूवी के लिए पसंद करते हैं। लोग इस कंपनी की कारों पर आंख बंद करके भरोसा करते हैं, इसलिए ही इसकी बिक्री अच्छी खासी होती है। इस कंपनी की महिंद्रा थार जो न सिर्फ एक बेहतरीन ऑफ-रोड एसयूवी है बल्कि एक शानदार लुक वाली कार है। जिसमें कंपनी ने दमदार इंजन के साथ कई बेहतरीन फीचर्स भी दिए हैं, जिसके बारे में हम विस्तार से बताने जा रहे हैं…

Mahindra Thar का इंजन
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने इस एसयूवी को पावर देने के लिए तीन इंजन विकल्पों का उपयोग किया है। जो कि 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन के साथ 152 bhp और 320 nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखते हैं। इसके अलावा यह कार 2.2-लीटर डीजल इंजन 130 bhp और 300 nm टॉर्क पैदा करने की भी क्षमता रखता हैं। दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और 6-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ दिए गए हैं।

बता दें कि 1.5-लीटर डीजल इंजन के साथ इसमें रियर-व्हील ड्राइव भी दिया गया है। यह इंजन 118 bhp और 300 nm टॉर्क पैदा कर सकता है और यह विशेष रूप से 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ दिया है।

Mahindra Thar के सेफ्टी फीचर्स
आपको बता दें कि इस थार में 7-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एंड्रॉइड ऑटो के साथ ऐप्पल कारप्ले कनेक्टिविटी जैसे फीचर्स दिए हैं। अन्य सुविधाओं के बारें में बात करें तो इसमें क्रूज़ कंट्रोल, हैलोजन हेडलाइट्स के साथ एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट्स, मैनुअल एयर कंडीशनिंग और स्टीयरिंग व्हील कंट्रोल दिए गए हैं।

इस महिंद्रा थार में दिए गए सुरक्षा फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, हिल डिसेंट कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, रियर पार्किंग सेंसर शामिल हैं।

Mahindra Thar की कीमत
बता दें कि भारतीय बाजार में इसकी दिल्ली एक्स-शोरूम कीमत 10.98 लाख रुपये से लेकर 16.94 लाख रुपये तक है। यह दो वेरिएंट और छह रंगों में मार्केट में उपलब्ध है।

Mahindra Thar के लिए EMI प्लान
यदि आपका बजट कम है तो आप इसको मात्र 2 लाख रुपये में अपने घर ले जा सकते हैं। इसके बाद आपको 12% की ब्याज दर से 5 साल तक हर महीने 22,570 रुपये की EMI देनी होगी।