हमारे देश में सबसे ज्यादा बिकने वाला कार में मारुति सुजुकी कंपनी की कार है, इस कार के दमदार इंजन के कारण लोग इस कंपनी की कारों को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं।

मारूति सुजुकी भारत की सबसे भरोसेमंद कार निर्माता कंपनियों में से एक है। अब ये जल्द ही भारतीय बाजार में धूम मचाने के लिए फिर से तैयारी कर रही है, और स्टाइलिश लुक व दमदार इंजन के साथ मारुति बलेनो को लांच करने वाली है।

आपको बता दें कि इस कार में आकर्षक डिजाइन और ढेर सारे फीचर्स दिए जा रहे हैं, जिससे ये पूर्ण रूप से निश्चित है कि ये सड़कों पर राज करने वाली है। तो चलिए अब आपको इस शानदार कार के बारे में विस्तार से बतता हैं।

मारुति बलेनो का धांसू डिजाइन
मारुति की इस बलेनो कार को स्पोर्टी लुक और प्रीमियम डिजाइन दिया गया है। इस कार के एक्सटेरियर और बॉडी, स्टाइलिश हेडलैंप्स और आकर्षक टेललाइट्स इसको अलग बनाती हैं। इसमें अंदर की तरफ, आपको एक बड़ा सा आरामदायक केबिन दिया जाएगा। इसके प्रीमियम अपहोल्स्ट्री और डैशबोर्ड पर सॉफ्ट टच मैटेरियल का इस्तेमाल किया गया है जो इसको लक्जरी बनाता है।

मारुति बलेनो के फीचर्स
कंपनी ने मारुति बलेनो कार को सिर्फ शानदार फीचर्स ही नहीं, बल्कि ढेर सारे अत्याधुनिक फीचर्स भी दिए गए हैं। इसमें 9 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, हेड-अप डिस्प्ले,360 डिग्री कैमरा, सनरूफ, 6 एयरबैग्स, ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल, क्रूज़ कंट्रोल, शानदार परफॉर्मेंस और माइलेज शामिल है।

मारूति बलेनो का दमदार इंजन
मारुति कंपनी ने इस कार में आपको दो इंजन का विकल्प दिया जा रहा है, पहला 1.2 लीटर का K12N Dual Jet पेट्रोल इंजन है जो कि 90 हॉर्सपावर की पावर और 113 Nm का टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। तो वहीं दूसरा 1.2 लीटर Dual Jet सीएनजी इंजन, जो कि 77.49 PS की पावर और 98.5 Nm का टॉर्क जनरेट कर सकता है।

मारूति बलेनो की कीमत
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि कंपनी ने अभी तक मारुति बलेनो की आधिकारिक कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी शुरुआती कीमत 6.66 लाख रुपये से लेकर 9.88 लाख रुपये के बीच हो सकती है।