हमारे देश का ऑटोमोबाइल मार्केट काफी तेजी से बढ़ रहा है, और वाहन निर्माता कंपनियां भारत में लगातार अपने वाहन को लांच करने में लगी हई हैं। इस वजह से कार बनने वाली कंपनियों को काफी लाभ भी मिल रहा है।

हर व्यक्ति किसी कार को लेने से पहले उसके माइलेज, इंजन और फीचर्स के बारे में जरूर देखता है। इसके अलावा खरीदार कार की कीमत के बारे में भी देखता है।

आज के समय में लोग उन कारों को सबसे ज्यादा खरीदना पसंद करते है, जो कार किफायती दाम में और अच्छे फीचर्स के साथ आती हैं। आज हम आपको एक ऐसी ही कार के बारे में बताने जा रहें हैं, जिसका नाम Maruti Alto 800 है।

इस कार में आपको 22 किमी प्रति लीटर का माइलेज दिया जा रहा है साथ में इसमें कई बेहतरीन फीचर्स भी दिए जा रहे हैं। आप इस कार को केवल 1 लाख रुपये में खरीद सकते हैं। तो चलिए अब आपको इस कार में मिलने वाले फीचर्स के बारे में बताते हैं।

Maruti Alto 800 कार के फीचर्स
बता दें कि कंपनी ने इस कार में आपको काफी जबरदस्त फीचर्स दिए हैं। इसमें आपको बीएस6 नॉर्म्स से लैस 0.8लीटर 3सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया जा रहा है। इस कार का सीएनजी मोड पर दिया इंजन 41 पीएस की पावर और 60 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है। इस कार का माइलेज काफी शानदार है और यह 22.05 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है।
इस कार का सीएनजी वेरिएंट 31.59 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देती है। जिसमें आपको 7इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जा रहा है। इस कार में कीलैस एंट्री और फ्रंट पावर विंडो की सुविधा भी दी जा रही है। तो वहीं सेफ्टी के लिहाज से ड्राइवर साइड एयरबैग, रियर पार्किंग सेंसर्स, एबीएस के साथ ईबीडी जैसे फीचर्स दिए जा रहे हैं।

Maruti Suzuki Alto 800 कार की कीमत
Maruti Suzuki की इस कार को तीन वेरिएंट में पेश किया जा रहा है। जिनको स्टैंडर्ड, एल और वी कहा जाता है। Maruti Suzuki Alto 800 LXI CNG की कीमत 4.78 लाख रुपये है। इसके Maruti Suzuki Alto 800 LXI O CNG की कीमत 4.82 लाख रुपये है। इस कार में आपको मारुति ऑल्टो में बीएस6 नॉर्म्स से लैस 0.8लीटर का 3सिलेंडर पेट्रोल इंजन दिया है। इसका सीएनजी मोड पर यह इंजन 41 पीएस की पावर और 60 एनएम का टॉर्क जेनरेट कर सकता है।
1 लाख में ले खरीदें यह कार
आपको बता दें कि olx तथा कार बाजार या कार देखो जैसी कई वेबसाइट हैं, जिससे आप इस कार को खरीद सकते हैं। Maruti Suzuki Alto 800 को क्विकर वेबसाइट पर सेल करने के लिए लिस्ट किया गया है। इस गाड़ी की कंडीशन काफी अच्छी है और इसके ऑनर ने इसको मात्र 1 लाख रुपये में सेल करने में लगाया है।