आज के समय में यदि कोई भी कार खरीदना चाहता है तो सबसे पहले कार का माइलेज देखता है और इसके बाद में इसका लुक और बजट के बारे में देखता है। फिर जाकर कोई एक कार को खरीदने के लिए सेलेक्ट करता हैं।

क्या आप भी एक अच्छे माइलेज और शानदार लुक वाली एक कार खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आज हम इस लेख में आपको एक ऐसी ही कार के बारे में बताने जा रहे हैं।

जो आपके बजट में भी आसानी से आ जाएगी। तो चलिए अब आपको इस कार के बारे में में विस्तार से बताने जा रहे हैं। इस स्पेशल कार का नाम Fronx SUV है, जिसको पिछेल साल पेश किया गया था।

इसके अनवील होने के बाद ही इसको काफी पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिलना शुरु हो गया था। इसको लांच हुए एक साल बीत चुका है जिसके बाद इसकी बहुत ज्यादा सेल हो चुकी है।

यदि आप इस बेहतरीन कार को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो हम आपको Maruti Suzuki Fronx की विशेषताओं के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपको खुश कर देंगी।

Maruti Suzuki Fronx का डिजाइन
आपको बता दें कि इस एसयूवी कार को Baleno के प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया गया है। जिसको पहली नजर में देखने पर ये आपको ग्रांड विटारा से इंसपायर्ड लगेगी। इस एसयूवी कार के फ्रंट के बारें में बात करें तो इसमें आपको हेक्सागोनल ग्रिल, स्प्लिट हेडलैंप और एलईडी डीआरएल दिए गए हैं। इसके साथ में साइड प्रोफाइल को स्क्वायर-ऑफ व्हील आर्च, 16-इंच अलॉय व्हील, स्लोपिंग रूफलाइन व प्लास्टिक बॉडी क्लैडिंग द्वारा फ्लैंक किया गया है। तो वहीं Fronx के रियर के बारें में बात करें तो इसमें Grand Vitara के तरह ही टेलगेट पर एलईडी पट्टी से जुड़े रैपअराउंड एलईडी टेल-लैंप दिए गए हैं।

Maruti Suzuki Fronx कार का इंटीरियर
कंपनी ने अपनी इस प्रीमियम एसयूवी कार में बेहतरीन इंटीरियर दिया है। तो वहीं इसके फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें 9.0-इंच की टचस्क्रीन इंफॉर्मेशन डिस्प्ले, वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो, हेड-अप डिस्प्ले(एचयूडी), एप्पल कारप्ले, ऑटो क्लाइमेट कंट्रोल, टाइप सी चार्जिंग पोर्ट, कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी, और बेहतरीन साउंड सिस्टम दिया जा रहा है।

Maruti Suzuki Fronx कार का इंजन
आपको बता दें कि कंपनी ने इस कार में 1.2L का माइल्ड-हाइब्रिड इंजन दिया है। जो कि 8.8 HP की पावर और 113 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। इसको 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स और एक वैकल्पिक 5-स्पीड एएमटी यूनिट के साथ जोड़ा गया है। इसमें आपको एक नया 1L टर्बो-पेट्रोल इंजन भी दिया जा रहा है जो कि 98 HP की शक्ति और 148 Nm का टार्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। यह इंजन भी 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और 6-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर एटी यूनिट के साथ जोड़ा गया है।

Maruti Suzuki Fronx कार के सेफ्टी फीचर्स
इस कार में दिए गए सेफ्टी फीचर्स के बारे में बात करें तो इसमें डुअल फ्रंट एयरबैग, EBD के साथ ABS, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकरेज स्टैंडर्ड दिया जा रहा है। इसके अलावा इसके हाई-स्पेक वेरिएंट में 360-डिग्री कैमरा, हिल होल्ड असिस्ट, रिवर्स पार्किंग सेंसर, कर्टन और साइड एयरबैग भी दिए जा रहे हैं।

Maruti Suzuki Fronx कार की कीमत
इस कार की कीमत के बारे में बात करें तो कंपनी ने इसकी एक्स शोरूम कीमत 7.51 लाख रूपये है। तो वहीं इसके टॉप मॉडल कार की कीमत 13.04 लाख रूपये है।