टाटा मोटर्स की मिनी कारों की श्रृंखला, जिसे उपभोक्ताओं ने विशेष रूप से पसंद किया था। कंपनी ने इस कार में कई तरह के आधुनिक तकनीक और विशेषताओं दी गई होंगे, न केवल बेहतर ड्राइविंग अनुभव प्रदान करती है बल्कि ईंधन दक्षता भी अच्छी होती है।

इसके आकर्षक डिजाइन और उन्नत सुविधाओं के साथ, टाटा अपने ग्राहकों को एक ऐसी कार दी है जो न केवल पर्यावरण के अनुकूल है बल्कि शहरी यात्रा के लिए अत्यंत सुविधाजनक भी है।

टाटा कंपनी की यह मिनी कार 25kmpl का माइलेज देगी, इस नैनो कार का नाम Twisht XT है। इसमें आपको कई तरह के बेहतरीन फीचर्स भी दिए जा रहे हैं। यदि आप भी एक नई कार लेने का प्लान कर रहे हैं तो आपको एक बार इसको जरूर कंसीडर करना चाहिए।

इस कार की सबसे बड़ी खासियत यह है कि ये कार आपको बहुत कम में मात्र एक लाख रूपए के बजट में मिल जाती है। लेकिन इसकी वास्तविक कीमत इससे काफी ज्यादा है। तो चलिए अब आपको इस कार में मिलने वाले फीचर्स के बारे में बताते हैं और इसको कम कीमत में खरीदने के बारे में भी बताते हैं।

Tata Nano Car Twist XT का इंजन
टाटा नैनो की इस कार के Twist XT वेरिएंट में दिए गए फीचर्स में से सबसे पहले इसके इंजन के बारे में बताते हैं। इसमें आपको 624 cc का दो सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 51nm 37.5bhp का अधिकतम पावर जेनरेट करने की क्षमता रखता है। बता दें कि यह एक 4 सीटर वाली हैचबैक गाड़ी है जो मैन्युअल ट्रांसमिशन के साथ आती है।

Tata Nano Car Twist XT का माइलेज
इस कार के माइलेज के बारे में बात करें तो ये आसानी से 25.4kmpl का माइलेज देती है। इसके साथ में इस हैचबैक में अधिकतम एक बार में 15 लीटर तक का फ्यूल भरवा सकते हैं। इसमें आपको 180mm का काफी बेहतरीन ग्राउंड क्लीयरेंस भी देखने के लिए मिलता है।

Tata Nano Car Twist XT का कीमत
आप इस कार को कारदेखो की वेबसाइट से केवल मात्र एक लाख रूपये में खरीद सकते हैँ। यह एक सेकेंड हैंड गाड़ी है इसलिए इतने कम दाम में मिल रही है और इसके फर्स्ट ओनर ने इस गाड़ी को कुल 41,242 किलोमीटर तक चलाई है।