कंपनी की कारों को लोग हमेशा से ही बहुत ज्यादा पसंद करते आए हैं और ये बहुत पुरानी कंपनी है इसलिए लोग इस पर बहुत ज्यादा यकीन भी करते हैं। लोग सबसे ज्यादा इस कंपनी की कारों को लुक और माइलेज के कारण ज्यादा पसंद करते हैं।

Tata की Sumo 7-सीटर Fortuner कार है, जिसकी डिमांड भारतीय ऑटोमोबाइल बाजार में लगातार बढ़ती जा रही है और इसको देखते हुए ही टाटा ऑटोमोबाइल ने अपनी एक नई एसयूवी को मार्केट में पेश किया है।

यह एक नई लक्जरी SUV है जो कि Toyota Innova और Mahindra जैसे कारों को टक्कर दे सकती है। यह SUV देखने में काफी शानदार है और इसके अलावा यह कमाल के डिजाइन, दमदार इंजन, प्रीमियम इंटीरियर और दमदार फीचर्स से लैस है।

Tata Sumo SUV की डिजाइन
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस एसयूवी का डिजाइन काफी आकर्षक और स्टाइलिश है। इसमें बड़ी ग्रिल, LED हेडलैंप और टेललैंप, 18-इंच के अलॉय व्हील और स्लीक बॉडी लाइन दी गई हैं। जो इसके लुक को और खूबसूरत बनाता है, कंपनी ने साथ में इस एसयूवी के इंटीरियर पर भी काफी ध्यान दिया है। इसमें सॉफ्ट-टच मटेरियल, लेदर सीट्स, पैनोरमिक सनरूफ और एम्बिएंट लाइटिंग दी गई है।

Tata Sumo SUV के फीचर्स
बता दें कि Tata Sumo SUV मे कई तरह के आधुनिक व दमदार फीचर्स दिए गए हैं, जिससे ये अंदाजा लगाया जा रहा है कि ये Innova जैसे कारो को बैंड बजा देगी। इसमें आपको 10.25-इंच की टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, JBL ऑडियो सिस्टम, वायरलेस चार्जिंग, 360-डिग्री कैमरा, पैनोरमिक सनरूफ, वेंटिलेटेड सीट्स और 7 एयरबैग शामिल हैं।

Tata Sumo SUV की कीमत
Tata Sumo की कीमत के बारें में बात करें तो इस एसयूवी की शुरुआती कीमत ₹14 लाख (एक्स-शोरूम) होने की संभावना है। यह एसयूवी 5 वेरिएंट में XE, XM, XT, XZ, XZ+ साथ में मिलेगी।

Tata Sumo SUV का इंजन
आपको बता दें कि इस नए Tata Sumo दो इंजन को विकल्प दिया जा रहा है, इसमें पहला 2.2-लीटर का डीजल और दूसरा 1.5-लीटर का पेट्रोल इंजन है। 2.2-लीटर डीजल इंजन 170 PS की पावर और 350 Nm का टॉर्क जेनरेट करने की क्षमता रखता है। जबकि 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन 160 PS की पावर और 240 Nm का टॉर्क जेनरेट कर सकते हैं।