आज के समय में लोग मार्केटिंग करने के नए-नए तरीके ढूंढ़ते रहते है, जिससे उनको इसमें काफी खर्चा करना पड़ता है। इस तरह से उनको पब्लिसिटी मिलती है और उनके ग्राहकों की संख्या बढ़ जाती है।

कुछ अलग तरह से विज्ञापने के लिए कुछ लोगों ने अपने कैफे के लिए ऐसा धांसू तरीका खोज निकाला, जिसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे।

जी हां, इसके लिए उन्होंने 100 रुपये के नोट जैसे दिखने वाले कागज का इस्तेमाल किया था। अभी सोशल मीडिया में चल रहे विज्ञापन के इस वायरल वीडियो को देखकर आप भी हैरान हो जाएंगे और इसकी तारीफ करते नहीं थकेंगे।

अपने कैफे के विज्ञापन के लिए कुछ लोगों ने ऐसा जुगाड़ लगाया कि लोग इसको देखते ही रूचि दिखाने लगते हैं। इस स्पेशल विज्ञापन के वीडियो को लोग सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा लाइक कर रहे हैं।

यदि आपको सड़क पर चलते हुए पैसे मिल जाए, तो आप भी इसको उठा लेंगे और बहुत कम ही लोग होंगे जो उसको नजरअंदाज करेंगे। यदि ये नोट 100 रुपये का हो तो कोई भी उसको इग्नोर नहीं कर पायेगा। इस मानसिकता को ध्यान में रखकर ही इस विज्ञापन को तैयार किया गया है।

जी हां, इस वीडियो में देखा जा सकता है कि, कागज के एक तरफ सौ रुपये का नोट छपा है, तो वहीं दूसरी तरफ एक कैफे का विज्ञापन छपा हुआ है। ये तो नॉर्मल है कि लोग सड़क पर पड़े सौ रुपये का नोट तुरंत ही उठा लेंगे, लेकिन यदि दूसरी तरफ के विज्ञापन को देखकर खुद को ठगा हुआ भी महसूस करेंगे। लेकिन फिर भी विज्ञापन के इस आइडिया की तारीफ जरूर करेंगे।

बता दें कि इंस्टाग्राम पर इस वीडियो को @cafe_mantralay नाम के एकाउंट से शेयर किया गया है। जिसको अब तक 3 लाख 11 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं। कुछ लोग इस वीडियो को देख कर स्मार्ट एडवरटाइजिंग बता रहे हैं, तो कुछ ने कहा कि, यह तो धोखा है भाई।