देश में बढ़ते पेट्रोल-इंजन के दाम बढ़ने के कारण इलेक्ट्रिक वाहनों की भारी डिमांड आने लगी है। यदि आप अपने लिए एक इलेक्ट्रिक कार या फिर इलेक्ट्रिक स्कूटर-बाइक खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो मार्केट में आपको कई कंपनियों के इलेक्ट्रिक वाहन मिल जाएंगे।

लेकिन यदि आप दो पहिया वाली गाड़ियों के बारे में बात करें तो इसमें आपको पावरफुल इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल जाएंगे। यदि आप भी अपने घर या ऑफिस के कामकाज के लिए एक पैसों की बचत करके टू-व्हीलर खरीदना चाहते हैं। तो आपको मात्र 6000 रूपये की ईएमआई पर 150 किलोमीटर की रेंज वाली टीवीएस इलेक्ट्रिक स्कूटर मिल रहा है।

बता दें कि हाल ही में भारतीय बाजार में लांच हुई टीवीएस की पहली इलेक्ट्रिक स्कूटर को बड़े जोर-जोर से ग्राहकों को काफी पसंद आ रही है। जिसके पीछे का कारण यह है कि कंपनी को दो पहिया वाहनों के सेगमेंट में काफी लंबा अनुभव रहा है।

TVS X Electric Scooter की पावरफुल बैटरी

इस कंपनी ने TVS X के एक हाई-परफॉरमेंस परमानेंट मैगनेट सिंक्रोनस मोटर दी जा रही है। जिससे यह स्कूटर आपको 11 kW तक की पीक पावर पैदा कर सकती है और 0-40 kmph तक की गति सिर्फ 2.6 सेकंड में कर लेता है। इसमें आपको 4.44 kWh लिथियम-आयन बैटरी दी जा रही है, जो एक बार के सिंगल चार्ज में 140 किलोमीटर तक की रेंज देने की क्षमता रखता है।

मात्र 6,335 रूपये की EMI पर घर लाएं घर

TVS कंपनी ने अपने इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को एक ही वेरिएंट में लॉन्च किया है। जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 2,49,990 रूपये है। लेकिन यदि आपके पास एक साथ इतन पैसे नहीं है तो आपको परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है, कंपनी अपने ग्राहकों के लिए एक आकर्षक फाइनेंस प्लान ऑफर कर रही है। जिसमें आपको 36 महीने के फाइनेंस प्लान के अंतर्गत मात्र 6,335 रूपये की EMI देनी होगी और इसके लिए शुरूवात में करीब 86,317 रुपए की डाउन पेमेंट करनी होगी।

TVS X Electric Scooter के फीचर्स

TVS के इस स्कूटर को फ्यूचरिस्टिक डिजाइन के साथ एग्रेसिव लुक दिया गया है। जो ग्राहकों को पहली बार देखने में काफी इंप्रेस कर देती है। इसमें आपको 10.25-इंच का TFT कंसोल दिया है, जो कि राइडर को स्पीड, बैटरी की स्थिति, ट्रिप मीटर, और नेविगेशन दिखाएगा। इसमें आपको म्यूजिक कण्ट्रोल सिस्टम, टर्न-बय-टर्न नेविगेशन, रिवर्स मोड की सुविधा टाइट पार्किंग, सेफ्टी के लिए दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक और ABS सिस्टम दिया जा रहा है।