आज के समय Royal Enfield बाइक्स को सभी पसंद करते हैं। कंपनी भी समय के अनुसार इनमें आधुनिक फीचर्स का इस्तेमाल कर लुक को भी मोडिफाई कर रही है। जिसको सही लोग पसंद कर रहें हैं। लेकिन आज हम आपको Royal Enfield की जबरदस्त बाइक Royal Enfield Shotgun 650 के बारे में बता रहें हैं। इस बाइक का नाम हर किसी की जुवां पर चढ़ा हुआ है। प्रत्येक व्यक्ति इस बाइक को खरीदने के सपना देखता है। आपको बता दें कि जल्दी ही यह बाइक बाजार में एंट्री करने वाली है। यहां आप इस बाइक की कीमत तथा फीचर्स के बारे में जाना सकते हैं।

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत

आपको सबसे पहले बता दें कि कंपनी इस बाइक की मात्र 25 यूनिट ही बाजार में उतारेगी। इसकी कीमत 4.35 लाख के लगभग बताई जा रही है। इसकी डिलीवरी अगले वर्ष जनवरी तक होने की सम्भावना है।

Royal Enfield Shotgun 650 के ख़ास फीचर्स

इस बाइक में एलईडी हेडलाइट और टर्न इंडिकेटर के साथ बाइक में टेल लाइट एलईडी दी हुई है। इसके इंजन और एग्जॉस्ट को मैट ब्लैक फिनिश में दिया हुआ है। इस बाइक में आपको 650cc का दमदार इंजन दिया गया है। इसमें आगे आगे अपसाइड डाउन टेलीस्कोपिक फोर्क और पीछे डुअल स्प्रिंग लोडेड सस्पेंशन दिए गए हैं। इसके डुअल चैनल एबीएस के साथ दोनों पहियों पर डिस्क ब्रेक भी दिए गए हैं।

Royal Enfield Shotgun 650 का इंजन

आपको बता दें कि इस बाइक में 648cc का पैरलल ट्विन सिलेंडर इंजन दिया गया है। यह इंजन 47 बीएचपी की पॉवर और 52 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इस इंजन को 6 स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है।