टाटा मोटर्स भारत के ऑटोमोबाइक सेक्टर की शान कही जाती है। इसने इलेक्ट्रिक सेगमेंट में नेक्सन को लांच करके घर घर फेमस कर दिया है। अब टाटा अपना पूरा ध्यान इलेक्ट्रिक कारों पर दे रही है। खबर आ रही है कि टाटा जल्दी ही अपनी नैनो कार का भी इलेक्ट्रिक सेगमेंट बाजार में पेश कर सकती है।

टाटा ने अपनी कार नैनो को कई वर्ष पहले लांच किया था। तब इस कार में कंपनी को कुछ सफलता मिली थी लेकिन खराब पब्लिसिटी के कारण लोगों ने धीरे धीरे इसको खरीदना बंद कर दिया था। अब खबर आ रही है कि टाटा अपनी इस कार को इलेक्ट्रिक सेगमेंट में फिर से ला सकती है। लेकिन इस बार टाटा को इसे फिर से लांच करने में समस्या आ सकती है।

टाटा नैनो को लांच करने में होगी मुश्किल

आपको पता होगा की टाटा नैनो अपनी कीमत को लेकर फेमस हुई थी। यह दुनिया की पहली कार थी जो मात्र 1 लाख रुपये में लांच की गई थी। अब कंपनी इसको इलेक्ट्रिक सेगमेंट में लांच करने का विचार कर रही है तो निश्चित ही इसकी कीमत में बढ़ोतरी होगी। अतः फिर से नैनो को लांच करना वह भी ज्यादा कीमत पर किसी बुरे सपने से कम नहीं होगा। माना जा रहा है कि ज्यादा कीमत पर इस कार को लोग नहीं खरीदेंगे अतः टाटा मोटर्स अभी इस कार को लांच करने में हिचकिचा रही है।

खबरों के मुताबिक इसमें आपको ज्यादा रेंज नहीं मिलेगी। आप इस कार को बस शहर भर में घुमा सकते हैं। लेकिन आम आदमी अब लंबी रेंज की गाड़ियां लेना ज्यादा पसंद करते हैं अतः ज्यादा कीमत की कम रेंज वाली इस गाड़ी को खरीदना लोग कम ही चाहेंगे। ऐसा बताया जा रहा है। यदि टाटा मोटर्स इस कार को कम कीमत पर ज्यादा रेंज के साथ पेश कर सकती है तो निश्चित ही लोग इसको पसंद करेंगे।