देश में ओला इलेक्ट्रिक स्कूटर के मामले में ओला कंपनी सबसे ऊपर है ओला की बहुत सी इलेक्ट्रिक स्कूटर भारतीय बाजार में खूब धमाल मचा रही है। ऐसे में Pure EV नामक कंपनी ने अपना बहुत शानदार और किफायती इलेक्ट्रिक स्कूटर को भारतीय बाजार में लॉन्च कर दिया है।

आपको बता दे कि इस कंपनी के तरफ से आने वाला Pure EV ePluto 7G काफी बेहतरीन इलेक्ट्रिक स्कूटर है। जिसमें आपको सिर्फ 90,000 रुपए की कीमत पर ओला जैसे पावर और एक्टिव जैसे लोक देखने को मिलेगा। चलिए इस इलेक्ट्रिक स्कूटर के बारे में जानते हैं।

Pure EV ePluto 7G के दमदार बैटरी पैक

स्कूटर की परफॉर्मेंस और रेंज को बढ़ाने के लिए कंपनी के द्वारा इसमें 2.5 kWh क्षमता वाली लिथियम आयन बैट्री पैक का इस्तेमाल किया गया है। इसी के साथ मोटर को हाई स्पीड से चलने के लिए इसमें 2.2kW वाला इलेक्ट्रिक मोटर को जोड़ा गया है, जो की बीएलडीसी तकनीक पर आधारित है।

इसमें लगी बैटरी को फुल चार्ज होने में 3 से 5 घंटे तक का समय लगता है इसके अलावा स्कूटर में फास्ट चार्जिंग का भी सपोर्ट दिया जाएगा जिस वजह से आप बड़ी कम समय में स्कूटर की बैटरी को आसानी से चार्ज कर सकते हैं।

Pure EV ePluto 7G रेंज और टॉप स्पीड

इस इलेक्ट्रिक स्कूटर की रेंज और टॉप स्पीड भी काफी शानदार है आपको बता दे कि यह स्कूटर एक बार फुल चार्ज होने पर 90 से 120 KM की ड्राइविंग रेंज देने में सक्षम है। यह 60 किलोमीटर प्रति घंटे की टॉप स्पीड में चल सकती है। आपको जानकर हैरानी होगी के स्कूटर 5 सेकंड में 0 से 40 KM प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने में भी सक्षम है।

एडवांस्ड फीचर्स से होगी लैस

कंपनी के द्वारा दमदार बैटरी अधिक रेंज के अलावा इसके फीचर्स पर भी काफी ध्यान दिया गया है। इसमें आपको डिजिटल स्पीडोमीटर, डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, लो बैटरी अलार्म, डिजिटल ऑडोमीटर, डिजिटल ट्रिप मीटर, एलईडी हेडलाइट और एलइडी तैल लाइट जैसे फीचर्स शामिल किए गए हैं।

Pure EV ePluto 7G की कीमत

व्हाई इस स्टैंडर्ड इलेक्ट्रिक स्कूटर की कीमत की बात की जाए तो भारतीय बाजार में इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को 89,999 रखी गई है। अपने सेगमेंट के हिसाब से इसमें कई शानदार स्पेसिफिकेशन है जिस वजह से स्कूटर काफी शानदार होने वाली है।