नई दिल्ली: ऑटो सेक्टर में कार मेकर्स कपंनियों ने अपनी गाड़ियों को आज के हिसाब के आधुनिक फीचर्स से लैस कारों को पेश किया है। जिसे ग्राहक काफी पसंद भी कर रहे है जिसमें सुजुकी, महिन्द्रा और टाटा की दमदार कारें लोगों की पहली पसंद भी बनी हुई है लेकिन अब इनके बीच Renault Duster का नाम भी शामिल हो गया है। जो जल्द ही अपनी दमदार कार को नया अवतार के साथ वर्ष 2025 तक भारतीय बाजार में पेश कर सकती है। जिसकी कीमत 10 लाख़ के करीब की हो सकती है। यदि आप भी इस कार को खरीदने का इंतजार कर रहे है तो जान लें कि कपंनी अपनी नई कार में किस तरह के फीचर्स लगे हुए है।

नए Renault Duster के फीचर्स

Renault Duster के फीचर्स की बात करें तो 3rd जनरेशन वाली डस्टर में आपको एक नया ग्रिल डिजाइन और काफी बढ़िया हैडलाइट्स के साथ  Y शेप में एलईडी DRLs के साथ एक राउंड फॉग लैंप्स भी देखने को मिलेगा। कंपनी ने कार में फ्रंट पर ग्रिल दी है जिससे इसका लुक और ही आकर्षत लग रहा है।

गाड़ी के सेफ्टी फीचर्स के बारे में बात करे तो इसमें गोलाकार आर्चेस वाले स्क्वायर व्हील्स के साथ ड्यूल टोन एलॉय व्हील भी देखने को  मिलेंगे जो गाड़ी को और मस्कुलर बना देंगे। इसके अलावा गाड़ी में पीछे की ओर Y शेप में टेल लैंप्स भी दिया जा रहा है।

गाड़ी के केबिन में होंगे ये बदलाव

Renault Duster में कुछ बदलाव भी किया जा रहा है जिसमें गाड़ी के अंदर 10.1 इंच का टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले, 7- इंच ड्राइवर डिस्प्ले, वायरलेस फोन चार्जिंग, 6 स्पीकर‌ तथा 3D साउंड सिस्टम के साथ  6 एयरबैग्स, इलेक्ट्रॉनिक पार्किंग ब्रेक, इलेक्ट्रॉनिक स्टेबल्टी कंट्रोल, हिल एसिस्ट, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम तथा ADAS जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए जा रहे है।

Renault Duster 2025 गाड़ी का इंजन

Renault Duster 2025 गाड़ी के इंजन के बारे में बात करे तो कंपन इसमें 1.2 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन दे रही है जो 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ 130 PS की पावर जनरेट करती है। इसके अलावा इसमें 1.6 लीटर का 4 सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन के अलावा 1.2 kWh का बैटरी पैक साथ दिया जाएगा, जो 140 PS की पावर जनरेट करेगा।

Renault Duster 2025 गाड़ी कीमत

अगर हम Renault Duster 2025 गाड़ी की एक्सपेक्टेड एक्स शोरूम कीमत की बात करें तो वो 10 लाख़ होगी।