Revolt RV400: Revolt की गाड़ियां आज कल काफी चर्चे में है लेकिन इसके बारे में जानते बहुत कम लोग है. ऐसे में इस कमपनी ने अपनी ज्यादा सेल के लिए फ्लिपकार्ट से पार्टनरशिप कर ली है. जी हाँ जिस बाइक के लिए पार्टनरशिप की है उस बाइक का नाम RV400 है. वैसे तो इसकी बिक्री साल 2019 से ही शुरू हो गयी थी. चलिए आपको इसके फीचर्स के बारे में बताते है.

Flipkart के साथ की पार्टनरशिप

आपकी जानकारी के लिए बता दे Revolt ने अब Flipkart के साथ मिलकर पार्टनरशिप कर लिया है. रिवोल्ट ने अपनी RV400 की बिक्री के लिए इस E-commerce प्लेटफ़ॉर्म फ्लिपकार्ट को चुना है. ऐसे में कंपनी को इस बात की उम्मीद है की ऐसा करने से बहुत ज्यादा ग्राहक इसके बारे में जान पाएंगे और इस स्कूटर को खरीद पाएंगे.

बता दे Ratan Enterprises Pvt Ltd की अध्यक्ष अंजलि रत्तन ने ख़ुद भी इस बात को कहा है की यह हमें Environmental Care के एक विशाल दर्शकों के साथ जुड़ने का मौका देता है.

बैटरी

बता दे की RV400 में आपको एक 3kW Mid-mounted मोटर लगा हुआ मिलता है जिससे इसे उसके Speed mode में 85kph की गति तक के लिए आसानी से बढ़ाया जा सकता है. ये बाइक ऊर्जा के मामले में नंबर 1 है. इसमें आपको ऊर्जा के लिए 3.24kWh Li-on बैटरी पैक दी जाती है. इस में आपको बाइक में आपको ईको मोड मिलता है जो 150km की दुरी आसानी से तय कर सकता है. अगर आप इसे Flipkart से खरीदते हैं तो इसकी मौजूदा कीमत 1.39 लाख रुपये है.

आप को इसमें बैटरी मिलती है जिसे आप आसानी से चार्ज कर सकते है. बैटरी का वजन वजन 19kg है. Revolt की कंपनी इस बात का दावा करती है कि ये आपको लगभग 156km का स्पीड देगी. यही नही अगर आप इसे mode 2 पर चलाते है तो आपको इस पर 110km की स्पीड और और मोड 3 पर चलाते है तो 80km की स्पीड तय करेगा. इस बाइक को फूल चार्ज होने में सिर्फ और सिर्फ 4.5 घंटे का वक़्त लगता है.