नई दिल्ली: देश में नई-नई टू-व्हीलर कंपनियां नए नए फीचर्स के साथ इलेक्ट्रिक वाहन को पेश कर रही है। क्योकि इन दिनों इलेक्ट्रिक वाहन की डिमांड काफी तेजी के साथ बढ़ रही है। यदि आप भी इलेक्ट्रिक वाहन खरीदने के बारे में सोच रहे है तो बेंगलुरु की एक इलेक्ट्रिक स्टार्ट-अप कंपनी ने काफी कम कीमत वाला  ” एक नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है, जिसका नाम है ‘River Indie electric scooter‘। कंपनी का दावा है कि उनकी स्कूटी देश की पहली एसयूवी स्कूटर है। जिसमें स्पेस दूसरे के मुकबले काफी ज्यादा दिया जा रहा है।

दमदार पावर बैकअप

इलेक्ट्रिक स्कूटर निर्माता कंपनी रिवर ने अपनी इस नई ई-स्कूटर में 4 kWh क्षमता की दमदार बैटरी दी है जिसमें 6.7 kW पावर की इलेक्ट्रिक मोटर को लगाया है। इसे प्वाइट से 5 घंटे में 0 से 80 प्रतिशत तक चार्ज किया जा सकता है। एक बार फूल चार्ज करने पर यह स्कूटर 120 किलोमीटर तक का रेंज प्रदान करती है। इस स्कूटी की टॉप स्पीड 90 किलोमीटर प्रति घंटा की है।

इंडी ई-स्कूटर के फीचर्स

River Indie के द्वारा पेश की जाने वाली यह पहली स्कूटर है जिसमें काफी बड़ा व्हील दिया गया है. इसका बड़ा व्हील चालक को हाई राइडिंग पोजिशन प्रदान करता है। इसमें एक लॉक और लोड पैनियर-स्टे ,सिग्नेचर ट्विन बीम हेडलैंप के साथ यूनिक टेल लैंप दी गयी है, ये डिज़ाइन इसे बाकी के स्कूटर्स से अलग बनाते हैं। इस स्कूटी में क्लिप-ऑन हैंडलबार बेहतर हैंडलिंग के साथ दिया गए है, जिससे गिरने की स्थिति में ये ई-स्कूटर पैनल को भी सुरक्षा प्रदान करता हैं। इस स्कूटी की डिजाइन ऐसी है जो राइडर्स को सपोर्ट देती है साथ ही राइडिंग पोजीशन और बेहतर बनाने में इसकी डिजाइन का बड़ा रोल है। बैठने के लिहाज से इसमें काफी बड़ी सीट दी गई है जो राइडर को ज्यादा कम्फर्ट देती है।

इंडी ई-स्कूटर की कीमत

इस शानदार स्कूटर को बनाने वाली कंपनी रिवर स्टार्टअप, इंडी ई-स्कूटर को 1,25,000 रुपये की शुरुआती कीमत में बेचने वाली है, इच्छुक ग्राहक इस स्कूटर को महज 1,250 रुपये का बुकिंग अमाउंट देकर बुक कर सकते हैं।