Royal Enfield बाइक को शान की सवारी कहा जाता है। दुनियाभर में इसके फैंस हैं। दशकों से यह बाइक भारत के लोगों के दिल पर राज करती नजर आ रही है लेकिन ऊंची कीमत लोग इसको खरीद नहीं पाते हैं। ऐसे में यदि आप भी Royal Enfield की सवारी का लुफ्त लेना चाहते हैं तो अब आपको इसके लिए इस बाइक को खरीदने की आवश्यकता नहीं है बल्कि आप इसके रेंटल प्रोग्राम का लाभ उठाकर इस बाइक का लुफ्त काफी कम पैसे में ले सकते हैं।

क्या है Royal Enfield का रेंटल प्रोग्राम

आपको बता दें कि यह एक आम रेंटल प्रोग्राम है। जिसके तहत आप इस बाइक को किराए पर ले सकते हैं। इस प्रोग्राम की कुछ शर्ते भी कंपनी ने बनाई है। जिनके तहत आप Royal Enfield को किराए पर ले सकते हैं। पहली बात तो यह है कि इस प्रोग्राम को अभी देश के चुनिंदा शहरों में चलाया गया है।

जिनमें जयपुर, दिल्ली, हरिद्वार, लेह, मनाली आदि शामिल हैं। कुल मिलाकर अभी इस प्रोग्राम के तहत 25 शहरों का चयन किया गया है। अभी देशभर में विभिन्न रेंटल आपरेटर्स के जरिये 300 बाइकें किराए के लिए उपलब्ध कराई गई हैं। अतः आप इस प्रोग्राम के तहत काफी कम पैसे में इस बाइक को प्रतिदिन के हिसाब से किराए पर ले सकते हैं।

इस प्रकार से रेंट पर ले सकते हैं Royal Enfield

इसके लिए आपको कंपनी की रेंटल वेबसाइट पर जाना होता है तथा इसके बाद शहर, पिकअप की तारीख, ड्राप का समय तथा तारीख का चयन करना होता है। अब आपके सामने आपकी डिटेल्स के अनुसार उपलब्ध मॉडल्स तथा किराये की लागत की डिटेल्स आ जाती है।

यहां पर आपको प्रतिदिन के हिसाब से किराया बताया जाता है। इसके बाद आपको एक ऑनलाइन फार्म भर कर जमा करना होता है। जिसके बाद में आपको आपरेटर का डिटेल दिया जाता है। आपरेटर आपसे कुछ अमाउंट एडवांस में भी ले सकते हैं। जो की डिफंडेबल होता है।

1200 रुपये में मिलेगी बाइक

आप सबसे पहले कंपनी की वेबसाइट https://www.royalenfield.com/in/en/rentals/ पर जाते हैं तथा यहां आपको दिए गए शहरों में से किसी एक का चुनाव करना होता है। उदहारण के लिए यदि आप दिल्ली का चुनाव करते हैं तो यहां पर आपको 1200 रुपये प्रति दिन किराए के हिसाब से आपको बाइक मिल जाती है। इसके अलावा रॉयल एनफील्ड हिमालयन के लिए यह किराय 1533 रुपये प्रति दिन का था। इस प्रकार से अलग अलग मॉडल की बाइकों का किराया भी आपको अलग अलग देना होता है।