आज के समय में क्रूजर बाइक के मामले में Royal Enfield भारत की दिग्गज दो पहिया वाहन निर्माता कंपनी है। कंपनी के क्लासिक 350 और Hunter 350 जैसे दो पहिया वाहन भारतीय युवाओं के दिलों पर राज करती है। अब कंपनी जल्द ही अपने सबसे पसंदीदा बाइक Royal Enfield Hunter के 450 सीसी इंजन वाले वेरिएंट को भारतीय बाजार में लॉन्च करने वाली है।

कंपनी की तरफ से आने वाला नया रॉयल एनफील्ड हंटर 450 पिछले के मुकाबले काफी पावरफुल होगी, जिसमें कई दमदार फीचर्स भी अपडेट किए जाएंगे। चलिए इसके लॉन्च डेट के बारे में जानते हैं।

Hunter 450 के आकर्षक डिजाइन

आने वाली नई रॉयल एनफील्ड हंटर 450 में पुरानी के मुकाबले काफी शानदार डिजाइन देखने को मिलेगा। आपको बता दे की नई हंटर में गोलाकार हेडलैंप और गोल्ड फ्यूल टैंक के अलावा टैंक के दोनों तरफ ही एंड फील्ड की बैटिंग भी दिया जाएगा। इसके अलावा भी कॉस्मेटिक में बहुत से बदलाव किए जाएंगे।

कई आधुनिक फीचर से होगी लैस

न सिर्फ इसके कॉस्मेटिक और इंजन में बदलाव किए जाएंगे बल्कि इसके फीचर्स में भी काफी बदलाव किया गया है। नए हंटर 450 में गोला का इंस्ट्रूमेंट कंट्रोल, 19 इंच का फ्रंट व्हील और 17 इंच का रियर व्हील देखने को मिलेगा। इसके अलावा यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, रियल में मोनोशॉक, टेलीस्कोपिंग फोर्क आदि जैसे फीचर शामिल होगी।

Royal Enfield Hunter 450 इंजन

इंजन की बात करें तो जैसा कि हमने आपको बताया कि अब आने वाली नई हंटर 450 में 450 सीसी की ही सिंगल सिलेंडर पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल किया जाएगा। जो की 39 Bhp की अधिकतर पावर और 40 Nm का अधिकतर पित्त पैदा करने में सक्षम होगी।

कीमत और कब तक होगी लॉन्च

रॉयल एनफील्ड के आने वाले नए हंटर 450 की कीमत भारतीय बाजार में 2.50 लाख रुपए एक्स शोरूम होने वाली है। वहीं इसके रिलीज की बात करें तो आपको पता दे की कंपनी 2025 तक इस शानदार बाइक को भारतीय बाजार में उतर सकती है।