क्रूजर बाइक सेगमेंट में Royal Enfield की बाइक्स को काफी पसंद किया जाता है। हालही में इस कंपनी ने अपनी नई Shotgun 650 बाइक का मोटोवर्स एडिशन पेश किया है। जो की एक लिस्टेड एडिशन मॉडल था। अब कंपनी ने इसके नए प्रोडक्शन रेडी वर्जन से पर्दा उठाया है जो की बिक्री के लिए जल्दी पेश किया जाएगा। बता दें कि मोटोवर्स एडिशन तथा इसके नए रेगुलर मॉडल में सिर्फ पेंट जॉब का ही अंतर है। इसके अलावा इन दोनों का इंजन तथा मैकेनिज्म आदि एक सा ही है। Shotgun 650 बाइक को 650 सीसी प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। 650 सीसी में यह कंपनी की चौथी बाइक है।

Shotgun 650 बाइक का लुक

बता दें कि इसको सिंगल सीट बॉबर-स्टाइल बाइक के तौर पर पेश किया गया है। जिसको डबल सीट में भी बदला जा सकता है। इसमें रिमूवेल पिलन राइडर की सुविधा को दिया हुआ है। इस बाइक का वजन 240 किग्रा है। इस बाइक की ऊंचाई 795 मिमी है। इसमें फुट पेग्स को बीच में स्थान दिया गया है। इसमें फ़्लैटर हैंडलबार चालाक को अपराइट राइडिंग पोजीशन प्रदान करते हैं।

Shotgun 650 बाइक की पावर तथा परफॉर्मेंस

इस बाइक में आपको पैरलल-ट्वीन 648 सीसी का इंजन दिया गया है। जो की 47hp की पावर और 52.3Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। इसके फ्रंट में 320 मिमी का डिस्क और पिछले पहिए में 300 मिमी का डिस्क ब्रेक दिया गया है। इसके फ्रंट में शेवा अप-साइड-डाउन (USD) फॉर्क सस्पेंशन और पिछले हिस्से में प्री-लोडेड एड्जेस्टेबल डुअल शॉक सस्पेंशन दिया गया है।

Shotgun 650 बाइक के फीचर्स तथा कीमत

इस बाइक में ED हेडलाइट, ट्रिपर नेविगेशन और डुअल-चैनल एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (ABS) जैसे फीचर्स दिए गए हैं। इस बाइक को स्टेंसिल व्हाइट, प्लाज़्मा ब्लू, ग्रीन ड्रिल और शीटमेटल ग्रे कलर ऑप्शन में खरीद सकते हैं। इस बाइक में आपको 13.8 लीटर टैंक दिया हुआ है। जहां तक इस बाइक कि कीमत की बात है तो बता दें कि इस बाइक की कीमत के बारे में कंपनी ने कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है हालांकि जानकार लोगों का कहना है कि इस बाइक की कीमत 3.4-3.5 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) हो सकती है। इस बाइक की डिलीवरी जनवरी 2024 में हो सकती है।