Swapna Shastra: आप सब ने कभी न कभी सपना जरूर देखा होगा और देखते भी होंगे. नींद में अक्सर हम दिन भर की घटनाओ के हिसाब से सपने आते है ऐसा लोगों का कहना है. आपको जानकर हैरानी होगी सपनों का हमारे जीवन पर शुभ-अशुभ प्रभाव पड़ता है. ऐसे में आज हम आपको कुछ सपने के मतलब बताएंगे जो आप देखते है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

सपने में खुद को देखने पर हो सकता है ऐसा

सपने में खुद को रोते देखना

आपकी जानकारी के लिए बता दे अगर आप सपने में खुद को रोते हुए देखते है तो इसका मतलब यह है कि आपको इससे कोई बड़ा लाभ होने वाला है. इसके लिए आपको करीबी वक़्त में कुछ बड़ा हासिल कर सकते है.

सपने में खुद को श्‍मशान घाट में देखना

अगर आप खुद को श्मशान में देखते है तो आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है. ऐसा इसलिए क्योंकि ये आप के लिए एक शुभ संकेत देने वाला है. दरअसल इस सपने का मतलब यह है की आपको आपके जीवन में बहुत तरक्की मिलने वाली है और पैसा भी.

सपने में खुद को आत्‍महत्‍या करते देखना

अगर आप सपने में खुद को आत्‍महत्‍या करते हुए देखेते है यह तो इससे आपकी उम्र बढ़ती है और आप पास ढेरों खुशियां आने वाली है.

सपने में खुद को ऊंचाई से गिरते देखना

अगर आप अपने सपने में खुद को ऊंचाई से गिरते देखते है तो ये शुभ नहीं है. ये सपना आपके मन के डर को दिखाता है. ऐसे में आप अपने डर को त्याग कर दें और खुद पर भरसा करना शुरू कर दें.

सपने में खुद को तारे देखते हुए देखना

अगर आप खुद को आसमान में तारे देखते हुए सपने में देकते है तो ये एक शुभ सपना है. इससे आपको कोई बड़ा पद, प्रतिष्‍ठा या उपलब्धि मिलने वाली है.

सपने में खुद को गरीब देखना

ये सपना भी आपके लिए शुभ है.इससे आपको बहुत सारा पैसा मिलने वाला है और आपकी आर्थिक तंगी दूर हो जाएगी.

सपने में खुद को बिना कपड़े के देखना

अगर आप सपने में खुद को बिना कपड़ों के देखते है तो इन फ्यूचर आपको कोई बीमारी हो सकती है.