New-gen Royal Enfield Bullet 350: क्रूज बाइक ने पूरी दुनिया में तांडव मचा रखा था. ऐसे में इस बाइक ने सबके बीच खूब सुर्खियां बटोरी हुई है. लोगों ने इसे खूब प्यार दिया. लेकिन अब इसका एक नया अवतार फिर से मार्किट में लॉन्च होने वाला है.अभी हाल ही में एक और बुलेट लॉन्च होने वाली है. आपको इसमें एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेंगे. इस बाइक का नाम New-gen Royal Enfield Bullet 350 है. चलिए आपको इसके फीचर और कीमत के बारे में बताते है.

लुक और डिज़ाइन

आपकी जानकारी के लिए बता दे असल में आपको इस बाइक में मिड-स्पेक वेरिएंट ईंधन टैंक के चारों ओर पारंपरिक गोल्डन पिनस्ट्राइप, बुलेट मानक के साइन होंगे. आपको इस बाइक के बेस और मिड-स्पेक दोनों वेरिएंट गोल्ड 3डी प्रतीक, क्रोम इंजन और मिरर के साथ मिलेंगे. वही आपको इस टॉप-स्पेक में ब्लैक-आउट इंजन और रियर व्यू मिरर होंगे, जो रेट्रो बाइक को कुछ स्पोर्टी लुक दिए जाएंगे.

फीचर्स

बात अगर फीचर्स की करें तो आपको इसमें गोलाकार हेडलैंप, क्लासिक रीबॉर्न से गोल टेल लैंप, एक टियरड्रॉप-आकार का फ्यूल टैंक, एक सिंगल-पीस सीट, एक क्रोम एग्जॉस्ट और वायर-स्पोक व्हील जैसे रेट्रो ब्यूटी एलिमेंट होंगे. आपको इस बाइक में टॉप-स्पेक मॉडल में हेडलैंप के ऊपर एक पारंपरिक हुड दिया गया है.

इंजन

बात अगर इस बुलेट के इंजन की करें तो आपको इस नई पीढ़ी की बुलेट को ट्विन डाउनट्यूब फ्रेम वाले नए जे-सीरीज प्लेटफॉर्म पर आधारित मिलेगा. आपको इसमें यह क्लासिक, मीटियोर और हंटर से नई 349cc, SOHC, सिंगल-सिलेंडर, एयर/ऑयल-कूल्ड मोटर भी उधार मिलेगा. असल में आपको इस नई लॉन्ग-स्ट्रोक मोटर अन्य J-सीरीज़ मॉडल में 20.2 bhp और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है. इस बाइक में मिलने वाले इंजन की करें तो यह 5-स्पीड गियरबॉक्स के साथ जोड़ा गया है.

असिस्टेंस इक्विपमेंट और वारंटी

असल में रॉयल एनफील्ड नई बुलेट 350 में आपको एक से बढ़कर एक फीचर्स मिलेगा. इसके ब्रोशर से पता चलता है कि आपको इसमें नई सीट, रियर लगेज रैक, फुट पेग, टर्न इंडिकेटर, सम्प गार्ड, इंजन क्रैश गार्ड, पैनियर्स और बहुत कुछ जैसे ऑप्शन मिलते है. आप अगर इस बाइक को लेते है तो आपको कंपनी इस पर 3 साल और 30,000 किमी की मानक वारंटी देती है.