Royal Enfield कंपनी की बाइकों को कौन पसंद नहीं करता है। भारत के अलावा अन्य देशों में भी इस बाइक ने काफी धूम मचा रखी है। इसके नए नए वेरिएंट लोगों को काफी पसंद आते हैं। इसी कंपनी की Royal Enfield 350 तथा Royal Enfield 500 ने लोगों के दिल को जीत रखा है। अब रॉयल एनफील्ड ने अपनी क्रूजर बाइक Royal Enfield Shotgun 650 को लांच कर दिया है। दमदार इंजन के साथ बेहतरीन लुक वाली इस बाइक में कंपनी ने शानदार फीचर्स को दिया है। आइये अब आपको इस बारे में विस्तार से बताते हैं।

Royal Enfield Shotgun 650 के फीचर्स

आपको बता दें की कपनी ने इस बाइक में काफी बेहतरीन फीचर्स दिए हैं। इसमें आगे की और यूएसडी फोर्क्स और पीछे की तरफ ट्विन शॉक्स दिए गए हैं। इस बाइक में 18 इंच का अलॉय व्हील और पीछे 17 इंच का अलॉय व्हील दिए गए हैं। इस बाइक में आपको दोनों ट्यूबलेस टायर दिए गए हैं। इसमें आपको स्टॉपिंग पावर फ्रंट में 320 मिमी डिस्क ब्रेक और पीछे 300 मिमी डिस्क मिलती है। जिसमें आपको डुअल-चैनल एबीएस की सुविधा मिलती है। एक एलईडी हेडलैंप, ट्रिपर नेविगेशन के साथ एक डिजी-एनालॉग इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और एक एलईडी टेललाइट भी दी हुई है।

Royal Enfield Shotgun 650 का इंजन

इसमें काफी दमदार इंजन दिया गया है। आपको बता दें की इस बाइक में पैरेलल-ट्विन, 4-स्ट्रोक, SOHC, एयर-ऑयल कूल्ड, EFI इंजन दिया गया है। यह इंजन 46.4hp और 52.3Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। इस इंजन को 6-स्पीड गियरबॉक्स के साथ में जोड़ा गया है। इस बाइक की ईंधन दक्षता लगभग 22kmpl होने का दावा किया। इसमें आपको चार कलर ऑप्शन दिए गए हैं। जिनमें से आपको स्टेंसिल व्हाइट, प्लाज़्मा ब्लू, ग्रीन ड्रिल और शीट मेटल ग्रे कलर ऑप्शन दिए जाते हैं।

Royal Enfield Shotgun 650 की कीमत तथा फाइनेंस प्लॉन

आपको इस बाइक की कीमत के बारे में बता दें की यह बाइक 3.59 लाख से 3.73 लाख रुपये के बीच में आपको मिलती है। ये एक्सशो रूम कीमतें हैं हालांकि ऑन रोड होने के बाद में इसकी कीमतें और बढ़ जाती हैं। लेकिन यदि आपके पास में इतना बजट नहीं है और आप इस बाइक को खरीदना चाहते हैं तो बता दें की कंपनी आपको फाइनेंस प्लॉन उपलब्ध कराती है।

जिसके तहत आप इस बाइक को काफी कम पैसे में अपने घर ला सकते हैं। इसके लिए बैंक आपको 9% की ब्याज दर से लोन उपलब्ध कराता है। लोन के अप्रूव होने के बाद में आपको मात्र 10 हजार रुपये का डाउन पेमेंट करना होता है। इसके बाद में आपको 9 हजार रुपये की EMI प्रति माह भरनी होती है।