Yamaha RX 100 Bike: बाइक तो मार्केट में आज भी बहुत सारे नाम कमा रही है. अभी हाल ही में हम जिस बाइक की बात कर रहे है उस बाइक का नाम Yamaha RX 100. कंपनी इसे नए वर्जन में लॉन्च करने वाली है. इस बैठक का लुक बिलकुल बुलेट जैसा है. ये नए अंदाज़ में होने वाला है;. इस बाइक में दिया गया इंजन दमदार है. चलिए आपको इसके बारे में बताते है.

इंजन, माइलेज और स्पीड

आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी हाल ही में इसमें दिया गया इंजन मजबूत है. आपको इस बाइक में 225.9cc BS6 इंजन दिया गया है. बाइक में लगा इंजन 11 PS की ज्यादातर पावर 7000 Rpm और 10.39 Nm का अधिकतम टॉर्क 6500 Rpm जेनरेट करने में सक्षम है. ऐसे में आप इस बाइक में लगे इंजन से कभी उदास नहीं होंगे. आपको इस बाइक में र 4-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स सिस्टम दिया गया है जिसको इंजन के साथ जोड़ा गया है. आपको इस बाइक में दो क्रैडल चेसिस दिए गए है. यही नहीं आपको इस बाइक में 1245 मिमी का व्हील बेस, 136 मिमी का ग्राउंड क्लीयरेंस भी दिया गया है जो इस बाइक को खास बनाता है.

इंजन की बात हो गयी है तो अब आते है स्पीड पर. बात अगर इस यामाहा बाइक से मिलने वाले स्पीड की करें तो 110 Km/H की है. आपको इस बाइक में एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम नहीं दिया जाने वाला है. आपको इस बाइक में सेफ्टी के लिए रियर और फ्रंट टायर में ड्रम ब्रेक दिए जाने वाले है. आपको इस बाइक में 18 इंच के ट्यूब वाले दो टायर दिए जाने वाले है. यही नहीं आपको इस बाइक में 10 लीटर का फ्यूल टैंक दिया जाने वाला है. यही नहीं आपको इस Yamaha RX 100 बाइक में 40 Km/H का शानदार माइलेज देने वाला है. इस इंजन के वजह से आपको इस बाइक में स्पीड और रेंज दोनों ही दमदार मिलने वाला है.

फीचर्स

अब आते है फीचर्स पर. बात अगर इस बाइक के फीचर्स की करें तो इसमें भी आपको निराश नहीं होने वाला है. इस बाइक में दिए जाने वाले फीचर्स आपको पहली नज़र में पसंद आएंगे. आपको इस बाइक ेमिन एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट्स (डीआरएल), इलेक्ट्रिक स्टार्ट और डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर जैसे फीचर्स मिलने वाला है. आपको इस बाइक में BS6 फेज 2 उत्सर्जन मानदंडों को ध्यान में रखकर ये बाइक से प्रदूषण कम होगा.

कीमत

कहा जा रहा है की ये बाइक 1,49,000 रुपए में मिलने वाला है. वैसे अभी इस बाइक के कीमत के बारे में कंपनी ने कुछ नहीं कहा है.