Xiaomi को मोबाइल फोन तथा अन्य इलेक्ट्रिक उपकरणों के लिए जाना जाता है। हालही में इस ब्रांड ने अपनी पहली EV को पेश को पेश किया है। इस कार में आपको आधुनिक फीचर्स दिए गए हैं साथ ही इसमें आपको 800 किमी की धांसू रेंज भी ऑफर की जा रही है। जिसके कारण यह महंगी कारों को जोरदार टक्कर देगी। इसका नाम Xiaomi SU7 EV है। आज हम आपको इसी कार के बारे में विस्तार से बता रहें हैं। आइये अब सबसे पहले इसके शानदार इंटीरियर के बारे में बताते हैं।

Xiaomi SU7 EV का धांसू इंटीरियर

इस कार में कंपनी ने बेहद प्रीमियम इंटीरियर दिया हुआ है। आपको जानकारी दे दें की कंपनी ने इसमें 12.3 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, 10.25 इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, वायरलेस चार्जिंग, पैनोरमिक सनरूफ को दिया हुआ है। जो इस कार को बेहद लक्जरी फील देते हैं। इसमें आपको एंबिएंट लाइटिंग की सुविधा भी दी हुई है। इसमें चार लोगों के बैठने के लिए पर्याप्त स्थान है तथा सामान को रखने के लिए भी काफी जगह दी हुई है। इस कार में आपको एलईडी हेडलैंप और टेललैंप, स्पोर्टी अलॉय व्हील की सुविधा भी मिलती है। इसका एक्सटीरियर ब्लू कलर इसको और भी ज्यादा खूबसूरत बनाता है।

रेंज तथा सेफ्टी फीचर्स

इसमें आपको 265 bhp का पावर और 343 Nm दिया गया है। यह कार मात्र 5.9 सेकंड में 0 से 100 किमी की रफ़्तार को पकड़ लेती है। पूरी तरह से चार्ज होने के बाद में यह कार आपको 800 किलोमीटर की रेंज प्रदान करती है। आपको बता दें की यह कार सबसे ज्यादा रेंज देने वाली इलेक्ट्रिक कारों में से एक है। इसमें आपको काफी जबरदस्त सेफ्टी फीचर्स दिए जाते हैं। आपको बता दें की इसमें ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) की सुविधा मिलती है। इसमें आपको लेन डिपार्चर वार्निंग, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, और अडैप्टिव क्रूज कंट्रोल जैसे सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं।

Xiaomi SU7 EV की कीमत

आपको बता दें की लांच होने के बाद में यह कार Tesla Model Y, Nio ES6, और XPeng P7 जैसी इलेक्ट्रिक कारों को सीधी टक्कर देगी। हालांकि कंपनी ने अभी तक SU7 का खुलासा नहीं किया है। लेकिन जानकार लोगों का मानना है की कंपनी इस कार को 20 लाख रुपये से 30 लाख रुपये के बीच में लांच कर सकती है।