Royal Enfield 750 cc:  Royal Enfield बाइक लोगों की जान है. अभी तक इस बाइक के टक्कर का कोई बाइक मार्किट में नहीं आया. जिस किसी भी ने भी इसे टक्कर देने की कोशिश की वो खुद ही खत्म हो गया. अब एक बार फिर से Royal Enfield एक नए अंदाज़ में आपको दिखने वाली है. असल में इस बार जो Royal Enfield मार्केट में आने वाली उसमें सबसे बड़ा बलदाव उनके इंजन में देखने को मिलेंगे.

इस बार का Royal Enfield बाइक 750cc का इंजन आपको देखने को मिलेगा. असल में Royal Enfield का ये इंजन वाला बाइक 2025 तक लॉन्च होने को तैयार है. चलिए आपको इसके बारे में डिटेल में बताते है.

750cc इंजन

आपकी जानकारी के लिए बता दे सबसे पहले कोडनेम R2G प्रोजेक्ट के हिसाब से 750cc बॉबर मोटरसाइकिल आने की उम्मीद है. इसे भारत, नॉर्थ अमेरिका, यूरोप और यूनाइटेड किंगडम सहित अलग-अलग मार्केट्स से महत्वपूर्ण फीडबैक के लिए तैयार है. इस इंजन के बाद रॉयल एनफील्ड की अभी तक की सबसे बड़ी मोटरसाइकिल होने वाली है.

एक रिपोर्ट के हिसाब से ये खबर आ रही है कि परफॉरमेंस पैरामीटर्स को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने 750cc का बड़ा इंजन बनाने की तैयारी में है. खबर तो ये भी आ रही है की इसका EV वेरिएंट लॉन्च होने की संभावना है. रिपोर्ट के हिसाब से खबरें आ रही है 750cc इंजन में ट्विन-सिलेंडर 650cc इंजन का एक पुनरावृत्ति होगी. असल में इसे नॉर्थ अमेरिका और यूरोप जैसे प्रमुख इंटरनेशनल मार्केट्स के लिए डिजाइन किया गया है.