Yamaha RX100: दोस्तों इन दिनों ऑटो सेक्टर में रॉयल इनफील्ड को मार्केट में काफी अच्छा रिस्पांस मिलता नजर आ रहा है. इसी बीच रॉयल एनफील्ड बुलेट की सेल्स में भी काफी उछाल देखने को मिल रहा है. इसी बीच एक बहुत बड़ी खबर निकलकर सामने आ रही है. यह खबर रॉयल इनफील्ड के लिए बुरी हो सकती है, लेकिन युवा पीढ़ी के लिए यह खुशखबरी है. बहुत जल्द रॉयल इनफील्ड को कड़ी टक्कर देने आने वाली है, एक जबरदस्त और सॉलिड बाइक, जिसे देखकर सबकी आंखें फटी की फटी रह जाएंगी.

दोस्तों आपको बता दें रॉयल एनफील्ड का पत्ता साफ करने अब आ रही है यामाहा की नई Yamaha RX100. दोस्तों बहुत जल्द यामाहा आरएक्स हंड्रेड एक नए अवतार में वापसी करने वाली है. इस यामाहा आरएक्स हंड्रेड में आपको कई सारी बेहतरीन फीचर्स देखने को मिल जाएंगे. साथ ही साथ इसमें आपको रॉयल इनफील्ड से ज्यादा दमदार और सॉलिड इंजन भी मिलने की उपेक्षा बताई जा रही हैं. इस बात की जानकारी खुद यामहा इंडिया के अध्यक्ष ईशिन चिहाना ने दी है. आइए आपको बताते है विस्तार से इस न्यू Yamaha RX100 में मिलने वाले सभी फीचर्स और स्पेसिफिकेशन के बारे में.

Upcoming Yamaha RX100 Look & Design

आने वाली नई यामाहा आरएक्स हंड्रेड के लुक और डिजाइन की बात करें तो, इसके लुक और डिजाइन को एकदम सॉलिड और डैशिंग देने की कोशिश की गई है. इसका वेट और लेंथ आपको 740mm और 1965mm दिया गया है. इस न्यू यामाहा आरएक्स हंड्रेड के अंदर आपको 10 लीटर की फ्यूल टैंक कैपेसिटी भी मौजूद मिलने वाली है.

Upcoming Yamaha RX100 Engine

इंजन की अगर बात करें तो इस नई यामाहा को बुलेट में आपको 98cc वाला डिस्प्लेसमेंट इंजन दिया गया है. ये एक Air-Cooled और Single-Cylinder, Gasoline 7 Port Torque इंजन है. इस इंजन की मैक्सिमम पावर 11 PS @ 7500 rpm हैं. जो की 10.39 Nm @ 6500 rpm मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है.

Upcoming Yamaha RX100 Price

फिलहाल अभी अधिकारिक तौर पर तो यह तय नहीं हुआ है कि इस नई बुलेट की कीमत क्या होने वाली है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो अनुमान लगाया जा रहा है कि इस बुलेट की कीमत ₹1,40,000 रूपये से लेकर ₹1,50,000 रूपए तक हो सकती है.